MP Dr. Shrikant Shinde

    Loading

    कल्याण: कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (KDMC)के 27 गांवों में कम दबाव और अपर्याप्त जलापूर्ति (Water Supply) के चलते कल्याण लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ.  श्रीकांत शिंदे (MP Dr. Shrikant Shinde)  की पहल पर राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत (Minister Uday Samant) के साथ विशेष बैठक का आयोजन किया गया।  इस बैठक में केडीएमसी के 27 गांवों को उच्च दबाव और प्रचुर मात्रा में पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। उद्योग मंत्री के संज्ञान में लाया गया कि जहां एमआईडीसी से शहर को 105 मिलियन लीटर पानी उपलब्ध कराने की उम्मीद थी, वहीं केवल 60 मिलियन लीटर पानी उपलब्ध कराया गया।  इस दौरान शहर में पानी की अन्य समस्याओं पर कई फैसले लिए गए ।

    कल्याण लोकसभा क्षेत्र में पानी की समस्या के समाधान के लिए सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे हमेशा सक्रिय रहे हैं। इनके माध्यम से शहर की जलापूर्ति योजना सुचारू हो रही है। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र के 27 गांवों में कम दबाव और कम मात्रा में जलापूर्ति की शिकायत पिछले कई माह से की जा रही थी।  इसलिए कल्याण लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्रीकांत शिंदे इसके समाधान की मांग लगातार कर रहे थे। 

    पानी की समस्या को लेकर पहले से सक्रिय थे एमपी श्रीकांत शिंदे

    साथ ही शहर में पानी की कई समस्याओं के समाधान के लिए सांसद डॉ.  शिंदे की पहल पर मंत्रालय में राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत के सभागृह में विशेष बैठक का आयोजन किया गया। उस समय जनप्रतिनिधियों ने शहर में पानी की समस्या पेश की।  कल्याण डोंबिवली नगर पालिका के लिए 105 मिलियन लीटर पानी स्वीकृत थी।  लेकिन वास्तव में केवल 60 मिलियन लीटर पानी ही उपलब्ध है।  इसलिए इस समय कम से कम 90 मिलियन लीटर पानी की मांग की गई थी।  इस पर बोलते हुए मंत्री उदय सामंत ने तत्काल कम से कम 90 लाख लीटर पानी देने का आदेश दिया गया। साथ ही एमआईडीसी से कितना पानी सप्लाई होता है और उसके प्रेशर की जानकारी लेने के लिए मंत्री ने यहां मीटर लगाने के आदेश दिए। अमृत योजना में पानी की आपूर्ति के लिए हेडुतने और कोले में दो नए कनेक्शन मांगे गए। उद्योग मंत्री उदय सामंत ने इस पर निर्देश देते हुए इन कनेक्शनों को अनुमति देने का आदेश दिया।