3 accused arrested in police hero murder case, Mahila police had hatched a conspiracy

    Loading

    नवी मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) में कार्यरत एक महिला पुलिस सिपाही (Woman Police Constable) द्वारा अपने साथ काम करने वाले एक पुलिस नायक की हत्या कराने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पनवेल शहर पुलिस (Panvel City Police) ने महिला पुलिस सिपाही समेत कुल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से पुलिस ने 3 मोबाइल, 1 कार और कुछ कपड़े बरामद किये है। कोर्ट के आदेश पर इन सभी आरोपियों को पुलिस की हिरासत (Police Custody) में रखा गया है। 

    नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर (Navi Mumbai Police Commissioner) बिपिन कुमार सिंह (Bipin Kumar Singh) ने मीडिया को बताया कि उक्त मामले में मुंबई पुलिस में कार्यरत महिला पुलिस सिपाही शीतल पानसरे, विशाल जाधव और गणेश चव्हाण को गिरफ्तार किया गया है। शीतल ने अपने साथ काम कर रहे पुलिस नायक शिवाजी सानप के  हत्या की सुपारी विशाल और गणेश को दी।  इसके बाद शीतल की मौजूदगी में दोनों ने सानप को मौत के घाट उतारने का काम किया। 

    कार से कुचलकर हुए थे फरार

    पुलिस कमिश्नर के अनुसार पुलिस नायक सानप 15 अगस्त 2021 को किसी काम से पनवेल आए थे। सानप जब पनवेल रेलवे स्टेशन के पास बने माल धक्का के पास के चलकर जा रहे थे, तभी विशाल और गणेश ने सानप को कार से कुचलने के बाद वहां से फरार हो गए थे।  इस घटना को पनवेल शहर पुलिस स्टेशन में दुर्घटना के तौर पर दर्ज किया गया था। 

    परिजनों ने व्यक्त किया था संदेह

    सानप की मौत को लेकर उसकी पत्नी और परिवार के अन्य लोगों ने पनवेल शहर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय कुमार लांडगे के समक्ष संदेह व्यक्त किया था। परिजनों द्वारा व्यक्त किए गए संदेह को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक लांडगे ने अपने सहयोगियों की मदद से पनवेल रेलवे स्टेशन और इसके आसपास के सीसीटीवी के फुटेज को खंगालना शुरू किया था।  इस काम के दौरान सीसीटीवी के एक फुटेज में घटना वाले दिन शीतल, विशाल और गणेश पनवेल में मौजूद थे, इस बात की पुष्टि हुई। इसके बाद तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उक्त बात का खुलासा हुआ। 

    बदले की भावना से हत्या कराई

    पुलिस कमिश्नर के मुताबिक शीतल और सानप मुंबई के नेहरू नगर पुलिस स्टेशन में काम करते थे। जहां पर इन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसी विवाद का बदला लेने के लिए शीतल ने सानप की हत्या करवाई। सानप की हत्या के लिए विशाल और गणेश ने नैनो कार का इस्तेमाल किया। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपियों ने सबूत मिटाने के इरादे से कार को एकांत जगह में ले जाकर उसके जला दिया था।