File Photo
File Photo

    Loading

    ठाणे : ठाणे शहर में ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमित मरीजों (Infected Patients) की संख्या 7 हुई है। सोमवार (Monday) 27 दिसंबर को चार लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive)आई। ये सभी घोड़बंदर परिसर (Ghodbunder Complex) के मानपाड़ा (Manpada) में रहने वाले एक ही परिवार के है और वे घाना से ठाणे आए है। इसमें दो महिला और दो पुरुष हैं। दो लोगों की रिपोर्ट रविवार 26 दिसंबर को पॉजिटिव आई थी जिसमें मां और 9 साल के बेटे का समावेश है।

    ये दोनों दुबई से आए है। इसके पहले 23 दिसंबर को शहर में पहला संक्रमित मिला था। 40 वर्षीय वह युवक घाना से आया था। महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त मनीष जोशी के अनुसार सभी मरीज महानगरपालिका के पार्किंग प्लाजा कोविड सेंटर में भर्ती है और सभी की स्थिति सामान्य है।बताया गया है की विदेश से ठाणे शहर में आये 21 लोगों की ओमिक्रोन रिपोर्ट आना अभी बाकी है। शहर में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते स्वास्थ्य विभाग एकदम मुस्तैद हो गया है और विदेश से आये लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए है।

    वहीं ठाणे के भिवंडी इलाके में ओमिक्रोन वेरिएंट का पहला मरीज पाया गया है। संक्रमित व्यक्ति के कतर से भिवंडी आने पर कराए गए आरटीपीसीआर रिपोर्ट में संक्रमित होने का खुलासा होने के उपरांत महानगरपालिका प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात द्वारा फौरन कदम उठाते हुए समग्र जांच के उपरांत सावधानी वश मरीज को 14 दिनों तक होम आइसोलेट कराया गया है।कोरोना और ओमिक्रोन वैरिएंट संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बेहद जरूरी है। महानगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत कई ठिकानों पर कोविड टीकाकरण शुरू है।