6 feet long snake found in Kalyan's clinic and electricity sub-station, panic created
File Photo

    Loading

    कल्याण : मौसम (Season) के बदलने और सूरज की गर्मी (Heat) बढ़ने से, सांपों द्वारा ठंडे स्थानों में मानव बस्तियों में शरण लेने के मामले सामने आने लगा हैं। जहां  एक बड़ा सा सांप एक बड़े क्लिनिक में घुस गया और दूसरा एमएसईडीसीएल (MSEDCL) सबस्टेशन ऑफिस (Substation Office) में घुस गया, जिससे दोनों जगह अफरातफरी मच गई।

    पहले मामले में कल्याण के पश्चिमी हिस्से खाकड़पाड़ा इलाके में हाई प्रोफाइल क्लीनिक है। वहां एक नर्स को कमरे के अंदर एक बड़ा सांप मिला, जबकि क्लिनिक में कुछ मरीजों का इलाज चल रहा था। जैसे ही उसने अन्य कर्मचारियों के साथ डॉक्टरों को बताया कि वह सांप क्लिनिक के एक कमरे में छिपा है, तो क्लिनिक में हंगामा मच गया।  डॉक्टर ने जैसे ही सर्प मित्र हितेश को सूचित किया कि साँप क्लिनिक में घुस गया है, सर्प मित्र हितेश ने सांप को सावधानी के साथ पकड़ लिया।  सांप के पकड़े जाने के बाद क्लिनिक में सभी ने राहत की सांस ली। 

    दूसरी घटना कल्याण के पश्चिमी भाग में दुर्गाडी किले के पास MSEDCL को बिजली की आपूर्ति करने वाला एक सब स्टेशन कार्यालय का है। जब एक इलेक्ट्रिएशन  कार्यालय में काम कर रहा था, उसने देखा कि एक बड़ा सांप कार्यालय में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने अन्य कर्मचारियों को सूचित किया कि कार्यालय में एक सांप घुस आया है,  इसके चलते सभी कर्मचारी कार्यालय छोड़कर भाग गए। उसके बाद जब सर्प मित्र हितेश को सूचना मिली कि सांप कार्यालय में घुस गया है तो उसने आकर सांप को  पकड़कर बैग में बंद कर दिया। दोनों ही सांप 6 फिट लंबे  धामण जाति के हैं। वन विभाग की अनुमति के बाद सांपों को वन में सुरक्षित छोड़ दिया ऐसी जानकारी सर्प मित्र हितेश द्वारा दी गई।