अभिजीत बांगर ने संभाला ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार

    Loading

    ठाणे : ठाणे (Thane) ही नहीं बल्कि दूसरे शहरों में भी ट्रैफिक की समस्या है, लेकिन इस समस्या को दूर करने के लिए उचित हल निकाला जाएगा और विभिन्न चरणों में योजना तैयार की जाएगी। उक्त मत महानगरपालिका (Municipal Corporation) के नवनिर्वाचित कमिश्नर अभिजीत बांगर (Commissioner Abhijit Bangar) ने व्यक्त की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ठाणे शहर का चेहरा मोहरा बदलने के लिए जन सहयोग सबसे महत्वपूर्ण होता है। बिना इसके शहर का संपूर्ण विकास संभव नहीं है। चूंकि मुख्यमंत्री ठाणे से हैं, इसलिए उनके मार्गदर्शन में शहर का विकास बेहतर होगा। 

    ठाणे महानगरपालिका के नवनियुक्त प्रशासक और कमिश्नर अभिजीत बांगर ने ठाणे महानगरपालिका का कार्यभार संभाला। निवर्तमान कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने उन्हें अपने हाथों जिम्मेदारी सौंपी और नयी पारी के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर बांगर ने अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि मैं गौरवान्वित हूं कि मुझे ठाणे शहर में काम करने का मौका मिला है। मैं ठाणे के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहूंगा। इतना ही नहीं नए ठाणे के निर्माण में यहां की जनता की अहम सहभागिता होगी। आम नागरिकों का सहयोग और समर्थन भी लिया जाएगा।  

    बांगर ने कहा कि ठाणे जैसे ऐतिहासिक और पारंपरिक शहर में काम करना निजी अभिमान की तरह है। लेकिन काम करने के दौरान कई तरह की चुनौतियां भी सामने आती है। यह प्रयास रहेगा कि मैं यहां के आम नागरिकों का सहयोग और समर्थन प्राप्त करें। ताकि वे भविष्य के ठाणे के निर्माण के सपने को सार्थक रूप प्रदान कर सकें। बांगर ने कहा कि ठाणे शहर में बहुत कुछ नया करने को वे उत्सुक हैं। जो उनके लिए एक बेहतर अवसर है। 

    2008 बैच के है आईपीएस 

    ठाणे महानगरपालिका के नवनियुक्त कमिश्नर और प्रशासक अभिजीत बांगर को प्रशासनिक सेवा का लंबा और खासा अनुभव प्राप्त है। वे वर्ष 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। ठाणे आने के पहले वे नवी मुंबई महानगरपालिका के प्रशासक और कमिश्नर रह चुके हैं। अर्थशास्त्र विषय में पदवी और पदव्युत्तर डिग्री होल्डर अभिजीत बांगर वर्ष 2010 में रायगढ़ जिले में अतिरिक्त जिला अधिकारी के तौर पर प्रशासनिक सेवा शुरू की। इसके बाद अलीबाग जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सातारा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पालघर के जिला अधिकारी, अमरावती के जिला अधिकारी के तौर पर अपनी सेवा दे चुके हैं। जबकि नवी मुंबई आने से पहले वे नागपुर महानगरपालिका कमिश्नर थे। वहीं कोरोना संकट के समय बांगर नवी मुंबई महानगरपालिका के कमिश्नर थे। इस संकट में भी उनका प्रशासकीय कामकाज काफी सराहनीय रहा था।