Accused of collecting money in the delivery ward of IGM Hospital, Congress President did a sting operation

    भिवंडी. भिवंडी शहर (Bhiwandi City) जिला कांग्रेस कमेटी (District Congress Committee) महिला अध्यक्षा रेहान अंसारी (Women President Rehan Ansari) ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी मेमोरियल उप जिला अस्पताल (Late Indira Gandhi Memorial Sub District Hospital) में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ एक स्टिंग ऑपरेशन करके सबको चौंका दिया।

    रेहाना अंसारी ने आरोप लगाया है कि आईजीएम उप जिला अस्पताल के डिलीवरी वार्ड में प्रसूति के लिए आई महिलाओं से जबरन पैसे वसूल किए जाते हैं। उक्त मामले को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल ने महानगरपालिका में कांग्रेस गटनेता हलीम अंसारी, वरिष्ठ नगरसेवक अरुण राऊत और वसीम अंसारी ने हॉस्पिटल के सीएमओ को ज्ञापन देकर भ्रष्टाचार में लिप्त स्टाफ को फौरन बर्खास्त करने की मांग की है।

    मौके पर पुलिस पहुंची

    उक्त मामले में भिवंडी शहर जिला कांग्रेस महिला अध्यक्षा रेहान अंसारी ने पत्रकारों को स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो दिखाते हुए बताया कि उन्हें कई महिलाओं से इस बात की शिकायत मिली थी कि भिवंडी के आईजीएम उप जिला अस्पताल के डिलीवरी वार्ड में प्रसूति के लिए भर्ती महिलाओं से बच्चा पैदा होने के बाद जबरन पैसा वसूल किया जाता है। रेहाना अंसारी ने बताया कि मैं अस्पताल के वार्ड में पहुंचकर वहां भर्ती महिलाओं से बात कर उनका  वीडियो रिकॉर्डिंग कर लिया। उसके पश्चात जब इस मुद्दे को लेकर मैं कांग्रेस के पदाधिकारियों और नगरसेवकों के साथ हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मोरे से बात करने के लिए उनके ऑफिस पहुंची तब सीएमओ ने बात करने से इंकार कर दिया और पुलिस बुलाने की धमकी देने लगे। हंगामा बढ़ता देख कर मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी।

    स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

    कांग्रेस के नगरसेवकों ने सीएमओ को आड़े हाथों लेते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त डिलीवरी वार्ड के स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। सीएमओ ने पहले तो इस आरोप से इंकार किया लेकिन जब उनको वीडियो दिखाया गया तो वह मजबूरन स्टाफ की एक महिला को बुलाकर पूछताछ की और सच्चाई को जाना। इसके बाद डिलीवरी स्टाफ ने डिलीवरी वार्ड में भर्ती महिलाओं को धमकी दी कि तुम लोगों ने शिकायत की है अब तुम्हारा कोई कार्य नहीं होगा।

    उन्हें माफ कर दिया जाए

    रेहाना ने बताया कि डिलीवरी वार्ड  में काम करने वाली कुछ महिलाओं ने उन्हें फोन कर कहा कि मैंने जिनसे पैसा लिया है, उन्हें वापस कर दिया गया है। अब उन्हें माफ कर दिया जाए। इस संदर्भ में वहां पर मौजूद कांग्रेस प्रवक्ता इकबाल सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि बिना बड़े अधिकारियों के शामिल हुए अस्पताल का स्टाफ इस तरह का भ्रष्टाचार नहीं कर सकता। प्रकरण की जांच स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य सचिव से शिकायत करके कराने की मांग की है।

    इस संदर्भ में हकीकत जानने के लिए स्वर्गीय इंदिरा गांधी मेमोरियल उप जिला अस्पताल, भिवंडी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मोरे से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।