Action mode of police to control rising crime in Ulhasnagar, action against 4 miscreants under MPDA

  • अब तक 38 अपराधियों को तड़ीपार, 40 की सूची तैयार

Loading

उल्हासनगर : स्थानीय पुलिस (Local Police) ने उल्हासनगर महानगरपालिका (Ulhasnagar Municipal Corporation) क्षेत्र में बढ़ते क्राइम (Crime) पर नकेल कसने के लिए आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों पर तड़ीपार और एमपीडीए जैसी कड़क कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। उल्हासनगर को अपराध मुक्त बनाने के लिए डीसीपी प्रशांत मोहिते और सहायक पुलिस आयुक्त (Assistant Commissioner of Police) मोतीचंद राठौड़ (Motichand Rathod) के नेतृत्व में पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक परिमंडल -4 के  अधीन 8 पुलिस स्टेशन आते है। डीसीपी के प्रस्ताव पर ठाणे पुलिस कमिश्नर ने 4 कुख्यात गुंडों पर एमपीडीए कानून के तहत कार्रवाई की है  जिसके तहत 39 वर्षीय ​​जगदीश तीरथसिंह लबाना उर्फ जग्गू सरदार को उल्हासनगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र ने नाशिक जेल भेज दिया। जग्गु सरदार ने ही भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेता प्रकाश माखीजा के कार्यालय पर पैसों को न देने के करण तोड़फोड़ की थी।

जग्गू पर 9 गंभीर मामले दर्ज 

उल्हासनगर पुलिस स्टेशन में स्थानीय पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीसीपी प्रशांत मोहिते ने बताया कि इससे पहले स्वप्निल चंद्रकांत कानडे (19), प्रेमचंद उर्फ बाबु पंजाबी उर्फ टैटू मनोहर ढकनी (23) और अनिल उर्फ अन्या बालू धिवरे (30) पर भी एमपीडीए के तहत कार्रवाई करते हुए इन तीनों को विभिन्न जेलों में भेजा चुका है। डीसीपी मोहिते ने बताया कि आगामी महानगरपालिका चुनाव सहित शहर में क्राइम के ग्राफ को रोकने और उस पर अंकुश लगाने के लिए चोरी, डकैती, हप्ता वसूली, मारपीट करने वाले 38 गुन्हेगारो को महाराष्ट्र पुलिस कानून कलम 56 के तहत तड़ीपार किया गया है। वही परिमंडल 4 के अंतर्गत आने वाले सेंट्रल, शिवाजीनगर, हिललाइन, बदलापुर, अंबरनाथ पुलिस क्षेत्र में आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले 40 लोगों की सूची बनाई गई है।