Action on unauthorized sand mafia by Tehsildar, 30 lakh barge seized

    Loading

    भिवंडी : अनधिकृत रेती उत्खनन (Unauthorized Sand Excavation) की जानकारी मिलने के उपरांत जिलाधिकारी (District Magistrate) राजेश नार्वेकर (Rajesh Narvekar) ने संबंधित क्षेत्रों के अधिकारियों को रेती माफियाओं (Sand Mafia) पर कड़क कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

    जिलाधिकारी नार्वेकर के आदेश के उपरांत भिवंडी उपविभागीय अधिकारी वाघचौरे के आदेश पर तहसीलदार अधिक पाटिल की टीम ने पिंपलास से कोन गांव खाड़ी से अवैध रूप से रेती निकालने वालों पर कार्रवाई कर सेक्शन पंप सहित 30 लाख रूपए का बार्ज जप्त किया है। तहसीलदार की कार्यवाही से अवैध रूप से रेती उत्खनन करने वालों में हड़कंप मच गया है।

     गौरतलब हो कि अवैध रूप से खाड़ी से रेती निकाल कर राजस्व का नुकसान करने वालों पर जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर द्वारा कड़क कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए गए है। जिलाधिकारी नार्वेकर के आदेश पर भिवंडी उपविभागीय अधिकारी वाघचौरे ने तहसीलदार अधिक पाटिल को रेती माफियाओं पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

    मजदूरों पर अपराधिक मामला दर्ज किया

    तहसीलदार अधिक पाटिल की टीम में शामिल मंडल अधिकारी खारबाव भास्कर टाकवेकर,अपर मंडल अधिकारी भिवंडी अतुल नाईक और कोन, वेहेले, अंजुर, पूर्णा तलाठी की टीम सहित कोनगाव पुलिस स्टेशन वरिष्ठ पोलीस निरीक्षक गणपत पिंगले नें सुबह नाव के सहारे  पिम्पलास और कोन गांव खाड़ी किनारे पहुंचकर सेक्शन पंप और 3 बार्ज कब्जे में ले लिया। राजस्व और पुलिस विभाग की कार्रवाई के भय से रेती निकालने वाले मजदूर मौके से फरार हो गए।राजस्व विभाग की टीम नें अवैध रेत माफियाओं पर कार्यवाही कर 30 लाख रुपये का बार्ज जप्त किया है। तहसीलदार पाटिल की शिकायत पर कोन गांव पुलिस ने अवैध तरीके से रेती उत्खलन करने वाले अज्ञात मजदूरों पर अपराधिक मामला दर्ज किया है।