Administration in action mode regarding cleanliness in Dombivali, meeting held in MIDC campus

    कल्याण : कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan Dombivli Municipal Corporation) क्षेत्र  में आने वाले एमआईडीसी परिसर में हर तरफ कचरा पड़ा होने की शिकायतों के बाद महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) डॉ. विजय सूर्यवंशी (Dr. Vijay Suryavanshi) ने ठोस अपशिष्ट विभाग के उपायुक्त रामदास कोकरे को इसके निदान के स्थायी उपाय करने के निर्देश दिए थे।

     कमिश्नर के निर्देशानुसार  कामा के पतंगे, एमआईडीसी के उप अभियंता देवेन सोनी, महानगरपालिका ठोस अपशिष्ट विभाग के उपायुक्त रामदास कोकरे, ई वार्ड के सहायक आयुक्त भरत पवार आदि अधिकारियों की उपस्थिति में  कामा  एसोसिएशन के कार्यालय में  केडीएमसी के सीएसआई नरेंद्र धोत्रे, एसआई अनिकेत धोत्रे की मौजूदगी में ठोस कचरा प्रबंधन पर बैठक संपन हुई। बैठक में एमआईडीसी क्षेत्र में चरण 1 और चरण 2 कंपनियों में “घरेलू कचरे”, सूखे कचरे और पेड़ के कूड़े के संग्रह और निपटान के लिए निजी संस्थाओं की नियुक्ति और कानूनी कार्रवाई करने के लिए एक संयुक्त कार्य बल का गठन करने का भी आह्वान किया गया।

    कूड़ा उठाने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कूड़ा निस्तारण सप्ताह के दौरान बाजार बंद करने के मुद्दे पर अहम चर्चा हुई। MIDC क्षेत्र में उद्योग में प्लास्टिक, कागज आदि के  बैठक में महानगरपालिका द्वारा नियुक्त संगठन के माध्यम से सूखा कचरा उठाने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। ताकि महानगरपालिका पर दबाव कम किया जा सके। यह भी तय किया गया कि स्थिति की समीक्षा के लिए हर 15 दिन में एक संयुक्त बैठक की जाएगी।