Thane Municipal Corporation
Representative Pic

    Loading

    ठाणे : दिवा प्रभाग समिति क्षेत्र (Diva Division Committee Area) में अवैध निर्माण (Illegal Construction) को लेकर महानगरपालिका कमिश्नर डॉक्टर विपिन शर्मा (Municipal Commissioner Dr. Vipin Sharma) ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कहा की सहायक आयुक्त अलका खैरे (Assistant Commissioner Alka Khaire) के अतिरिक्त चार्ज (Additional Charge) को वापस ले लिया है।  

    गौरतलब है कि पिछले महीने महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा के दौरे (Tour) की जानकारी लीक (Leak) करने के मामले में सहायक आयुक्त अलका खैरे का ऑडियो क्लिप (Audio Clip) सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ दिनों पहले वायरल (Viral) हुआ था। उसके बाद दिवा के सहायक आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार देख रही अलका खैरे एक महीने की मेडिकल लिव (Medical Live) पर चली गयी थी। खैरे के इस तरह अचानक छुट्टी पर जाने से संदेह की सुई उन पर गहरा गई थी। खैरे काम पर फिर हाजिर हुई थी। 

    बताया गया है कि उसके बाद उनके पास रहे दिवा प्रभाग के सहायक आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार को वापस ले लिया गया। खैरे के पास के विज्ञापन, चुनाव और जनगणना विभाग के चार्ज को वैसे ही कायम रखा गया है। महानगरपालिका के जनसंपर्क अधिकारी और उपायुक्त मारुती खोडके ने खैरे के पास रहे दिवा के अतिरिक्त प्रभार को वापस लेने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कमिश्नर डॉक्टर शर्मा के आदेश पर खैरे के प्रभार को वापस लिया गया। 

    ऑडियो क्लिप वायरल होते ही महानगरपालिका में मामला गरमा गया

    ज्ञात हो कि अवैध निर्माण के मामले में दिवा हमेशा सुर्ख़ियों में रहता है। महानगरपालिका के तोडू दस्ते द्वारा की जाने वाली कार्रवाई को दिखावटी कार्रवाई के रूप में देखा जाता है। इन आरोपों को देखते अप्रैल 2022 के तीसरे सप्ताह में कमिश्नर शर्मा ने दिवा का अचानक दौरा तय किया था। लेकिन कमिश्नर के दौरे की अग्रिम खबर को लेकर महिला अधिकारी की ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें वह फोन पर किसी को कमिश्नर दौरे की जानकारी दे कर अवैध निर्माण को पूरी तरह से बंद रखने का निर्देश दे रही थी। ऑडियो क्लिप वायरल होते ही महानगरपालिका में मामला गरमा गया था। ऑडियो क्लिप की जांच शुरू थी। इसी बीच तबीयत ठीक न होने का कारण बताते सहायकआयुक्त अलका खैरे लिव पर चली गई थी। जिससे उन पर शक गहरा गया था। खैरे के छुट्टी पर जाने के बाद दिवा प्रभाग समिति का कार्यभार मुंब्रा के सहायक आयुक्त सागर सालुंके को सौंपा गया था।