Eknath Shinde

    Loading

    ठाणे : पिछले 10 दिनों से महानगरपालिका मुख्यालय (Municipal Corporation Headquarters) के सामने भूख हड़ताल (Hunger Strike) पर बैठे ठेकेदारों ने पालकमंत्री (Guardian Minister) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के आश्वासन के बाद अपना अनशन वापस ले लिया है। पालकमंत्री शिंदे ने ठेकेदारों के प्रतिनिधि मंडल से कहा कि अगले आठ दिनों में ठेकेदारों के बिलों का 25 प्रतिशत भुगतान किया जाएगा और बाकी बिलों का भुगतान दिवाली के पहले किया जाएगा। 

    कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से ठेकेदारों का  800 करोड़ रुपये का बिल बकाया है। काम करने के बाद भी बिल नहीं मिलने पर ठेकेदारों ने मुख्यालय के प्रवेश द्वार के पास पिछले 10 दिनों से अनशन कर रहे थे। इस बीच, एनसीपी के सुहास देसाई और कांग्रेस नगरसेवक विक्रांत चव्हाण ने सात ठेकेदारों को 100 फीसदी बिलों का भुगतान किए जाने को लेकर बुधवार को अतिरिक्त आयुक्त और मुख्य लेखाधिकारी के कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया था। इन नगरसेवकों का आरोप था कि, उक्त ठेकेदार महानगरपालिका के अधिकारियों और कुछ पदाधिकारियों के समर्थक ठेकेदार है और उन्हें लाखों रुपये का भुगतान किया गया।

    इससे ठेकेदारों में दो गुट होने का मामला सामने आया। इस संघर्ष को देखते हुए आखिरकार पालकमंत्री एकनाथ शिंदे को मध्यस्थता करनी पड़ी और उन्होंने ठेकेदारों के एक शीशमंडल को मिलने के लिए बुलाया और इसके बाद उन्हें आश्वासित किया कि अगले आठ दिनों के भीतर उनके बिलों का 25 फीसदी रकम का भुगतान किया जाएगा और शेष बिलों के रकम का भुगतान दिवाली के पूर्व किया जाएगा। जिसके बाद ठेकेदारों ने अपने  10 दिनों से जारी अनशन को वापस ले लिया।