भिवंडी क्षेत्र में अपराध करने वाले 3 लोगों के गिरोह के खिलाफ, पुलिस ने मोक्का एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की

Loading

भिवंडी : भिवंडी (Bhiwandi) में संगठित अपराधी (Organized Criminals) बड़े पैमाने पर अपराध कर रहे हैं। जबरन चोरी, सशस्त्र डकैती की लगातार घटनाओं के कारण, भिवंडी पुलिस आयुक्तालय के उपायुक्त नवनाथ ढवले, सहायक आयुक्त किशोर खैरनार ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में संगठित अपराध को अंजाम देने वाले अपराधियों के विरुद्ध सभी पुलिस अधिकारियों (Police Officers) को उनके पुलिस स्टेशन क्षेत्र में रहने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई (Action) का आदेश दिया गया है। उसके बाद नारपोली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मदन बल्लाल ने मोक्का एक्ट (Mokka Act) के तहत पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

गौरतलब हो कि नारपोली पुलिस स्टेशन में दर्ज जबरन चोरी के अपराध की जांच करने पर पता चला कि आरोपी संगठित तरीके से अपराध को अंजाम दे रहे हैं। गिरोह के सरगना दाऊद सोएब अंसारी और गिरोह के सदस्य गुलफाम निसार अंसारी और अवेश अब्दुल कलाम शेख को खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। जांच में पाया गया कि गिरोह के सरगना और गिरोह के सदस्यों ने भिवंडी शहर के शांतिनगर, भिवंडी शहर, नारपोली के साथ-साथ गुजरात राज्य के ढोलकाग्राम थाना क्षेत्र में हथियारों की धमकी दिखाकर, हथियारों से चोट पहुंचाना, डकैती जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है। जबरन चोरी, चेन स्नेचिंग, मोबाइल स्नेचिंग जैसे संगीन अपराध में लिप्त थे। इसलिए इन तीनों के खिलाफ मोक्का एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

ठाणे पुलिस आयुक्त जयजीत सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले आगामी भिवंडी महानगरपालिका चुनाव को भयमुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में कराने के लिए संगठित अपराध करने वाले अपराधियों की जांच कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस तरह की हरकतें इसलिए की जा रही हैं ताकि गिरोह द्वारा अपराध करने वाले आरोपी कानून के डर में रहें और आपराधिक गतिविधियों से बाज आएं। भिवंडी पुलिस उपायुक्तालय क्षेत्र में कानून व्यवस्था का राज कायम रहे।