Ramdev will open Gurukul after the start of Ikshvaku city of Yogi in the spiritual city of Ayodhya

    Loading

    ठाणे. बाबा रामदेव (Baba Ramdev) एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में है। उन्होंने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Dy CM Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) की मौजूदगी में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि महिलाएं साड़ी पहनकर अच्छी लगती हैं। सलवार कमीज पहन कर भी अच्छी लगती हैं। मेरी नजर में कुछ न पहनें तो भी अच्छी लगती हैं। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

    दरअसल, अमृता फडणवीस के बगल में बैठे पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव ने कहा कि, “महिलाएं साड़ियों में अच्छी लगती हैं, वो अमृता जी (अमृता फडणवीस) की तरह सलवार सूट में अच्छी लगती हैं और मेरी नजर में बिना कुछ पहने भी अच्छी लगती हैं।” 

    रामदेव पतंजलि योगपीठ और मुंबई महिला पतंजलि योग समिति द्वारा ठाणे के हाइलैंड इलाके में आयोजित विज्ञान शिविर और महिला मिलन समारोह में बोल रहे थे।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार्यक्रम में महिलाएं योग के लिए ड्रेस लेकर आई थीं। इसके बाद महिलाओं की आमसभा का आयोजन किया गया। जिसके लिए महिलाएं साड़ियां लेकर आई थीं। तय कार्यक्रम के तहत सुबह योग विज्ञान शिविर आयोजित किया गया, जिसके बाद महिलाओं के लिए योग प्रशिक्षण गतिविधियों का आयोजन किया गया और फिर तुरंत महिलाओं के लिए सभा शुरू की गई। जिसके चलते महिलाओं को साड़ी पहनने का मौका ही नहीं मिला।

    कार्यक्रम के दौरान रामदेव ने अमृता फडणवीस की एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने और हमेशा युवा दिखने के प्रयास के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, “उन्हें जवान दिखने का जुनून है और मेरा मानना है कि वह अगले 100 सालों तक कभी बूढ़ी नहीं होगी। वह बहुत हिसाब-किताब से खाती है, खुश रहती है और हमेशा एक मुस्कान रखती है जैसे कि एक बच्चे के चेहरे पर देखी जाती है। मैं आप सभी के चेहरों पर वही मुस्कान देखना चाहता हूं।