ग्राहकों को ठग कर, फरार हुआ बालाजी ज्वेलर्स का मालिक

    Loading

    कल्याण : कल्याण (Kalyan) के कटेमनीवली पूर्व में एफ केबिन रोड स्थित दुकान बालाजी ज्वेलर्स (Balaji Jewellers) का मालिक 665 ग्राम सोना लेकर फरार (Absconding) हो गया है। मालिक ने निवासी भिसी की 14 हजार की राशि को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर निवेशकों से ठगी की है। ठगे जाने का एहसास होने पर निवेशकों ने कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रिक्शा चालक, गृहिणियां, घरेलू कामगार, मजदूर आम घरेलू निवेशक हैं। काटेमानिवली मिलिंदनगर के एक रिक्शा चालक संदीप गांगुर्दे (34) ने शिकायत दर्ज कराने की पहल की है। 

    पुलिस ने बताया कि काटेमानेवली इलाके के एफ केबिन रोड पर स्थित बालाजी ज्वेलर्स का मालिक रामसागर रामजीत सोनी 25 साल से ज्वेलरी बनाने और बेचने का धंधा करता है। कल्याण पूर्व के नागरिकों का विश्वास प्राप्त करने के कारण वह अधिकांश निवासियों के साथ सोने के आभूषण बनवाकर, गहनों को गिरवी रखकर पैसे लेकर व्यवहार करता था। सोनी की बीसी योजना में मोहल्ले के दर्जनों निवासियों ने भाग लिया। रिक्शा चालक संदीप गांगुर्दे ने 60 ग्राम सोने के जेवरात गिरवी रखे थे। पिछले साल नवंबर में गांगुरडे सोना छुड़ाने के लिए बालाजी जौहरी की दुकान पर आया, जिसे उसने सोनी के पास दो साल के लिए गिरवी रखा था। उन्हें दुकान बंद मिली। उन्होंने आसपास में पूछताछ की तो पता चला कि सोनी के पिता बीमार थे जिससे वह दुकान बंद कर घर गए हैं। 

    दुकान मालिक फरार 

    फिर गंगुर्दे एक महीने बाद दुकान पर आया। तब भी दुकान बंद थी। दुकान का मालिक कहां गया, इस पर विचार करते हुए एक दिन कुचन निवासी बालाजी की दुकान के पास खड़े होकर सोने के बारे में चर्चा कर रहे थे। उसी समय उन्हें पता चला कि बालाजी ज्वेलर्स का मालिक दुकान बंद कर कहीं चला गया है। दुकान मालिक तुलसी दर्शन सोसायटी, गंथरनगर, खड़कपाड़ा, कल्याण पश्चिम में रहता है। पता करने के लिए 10 निवेशक उसके घर चले गए। दुकान मालिक के पिता रामजीत वहीं थे। उन्होंने यह कहकर दरवाजा बंद कर लिया कि लड़का रामसागर गांव गया है। 

    कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का आपराधिक मामला दर्ज

    रामजीत रहवासियों से ज्यादा बात करने से बचते रहे। वे निवेशकों  के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे सके। तो बालाजी ज्वेलर्स के मालिक रामसागर सोनी ने हमारी निवेश राशि का गबन कर और अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करके हमारे साथ धोखा किया है। लिहाजा 10 निवेशकों ने बालाजी जेलर्स के मालिक के खिलाफ कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का आपराधिक मामला दर्ज कराया हैं और शिकायत कर्ताओं ने फरार आरोपी ज्वेलर्स रामसागर सोनी को शीघ्र गिरफ्तार करने की पुलिस से अपील की है। कोलशेवाड़ी। पुलिस जांच पड़ताल करते हुए आरोपी की तलाश कर रही हैं।