54 लाख की प्रतिबंधित विदेशी सिगरेट जब्त, व्यापारी की नहीं हुई अब तक गिरफ्तारी

    ठाणे : उल्हासनगर (Ulhasnagar) में छापा मारकर 54 लाख मूल्य की प्रतिबंधित विदेशी ब्रांडो की सिगरेट (Banned Foreign Cigarettes) ठाणे पुलिस (Thane Police) की अपराध शाखा यूनिट-1 (Crime Branch Unit-1) ने जब्त किया है। पुलिस ने जितेंद्र उर्फ जॉनी मखीजा नामक व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच कर रही है। बताया गया है मखीजा के खिलाफ इसी तरह के मामले पूर्व में भी दर्ज है।

    उल्हासनगर के एक जनरल स्टोर में प्रतिबंधित विदेशी सिगरेट बेचे जाने की ख़बर यूनिट-1 के सीनियर पीआई कृष्णा कोंकणी को लगी थी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच के अपर पुलिस आयुक्त अशोक मोराले के निर्देश पर कृष्णा कोंकणी, पीआई प्रफुल जाधव पीएसआई किनी,कांस्टेबल आशीष ठाकुर, अमोल देसाई और गणेश बडगुजर की टीम ने उक्त स्टोर सहित कुल तीन स्थानों पर छापा मारा।

     सिगरेट से भरे 2418 बॉक्स जब्त 

     सिगरेट से भरे 2418 बॉक्स जब्त किया। छापे में बरामद सिगरेट के पैकेट पर मेड इन कोरिया, मेड इन लंडन, ,मेड इन स्विट्ज़रलैंड, मेड इन इंडोनेशिया लिखा पाया गया है। पुलिस के मुताबिक, इस तरह की सिगरेट को मंगाना और बेचना प्रतिबंधित है। आशंका यह भी है कि सिगरेट नकली भी हो सकता है।  पुलिस की तरफ से मखीजा को नोटिस जारी कर कागज पत्रों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया गया है।