Bhiwandi Vaccination

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख (Bhiwandi Municipal Commissioner Sudhakar Deshmukh) के आदेश के उपरांत महानगरपालिका अधिकारियों की टीम टीकाकरण (Vaccination) को लेकर सख्त हो गई है। टीकाकरण नहीं कराने नहीं वाले दुकानदार, कंपनियां,कारखाने सहित नागरिकों पर आर्थिक दंडात्मक कार्रवाई (Fine) करते हुए दुकानों को सील (Shops Seal) करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

    महानगरपालिका अधिकारियों की शुरू कार्रवाई में महानगरपालिका  44 हजार रुपए दंड वसूलते हुए लगभग 3 दर्जन से ज्यादा दुकानें सील कर दी है। सुबह से महानगरपालिका मुख्यालय में सुरक्षा रक्षकों द्वारा आने जाने वाले सभी नागरिकों सहित महनगरपालिका कर्मचारियों से वैक्सीनेशन संबंधी कागजपत्र और पूछताछ की जा रही। बगैर टीकाकरण महानगरपालिका मुख्यालय में जाना अब कदापि संभव नहीं है।

    मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर लगा जुर्माना

    प्रभाग समिति क्रमांक-5 के सहायक आयुक्त गिरीष घोष्टेकर सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 11 जगहों पर वैक्सीनेशन संबंधी जांच पड़ताल की। दो होटल और एक बेकरी में काम करने वाले मजदूर वैक्सीनेशन से वंचित मिले।  दोनों होटल और बेकरी को महानगरपालिका अधिकारियों ने सील कर दिया। इसके आलावा 3 प्रतिष्ठानों के मालिकों पर 10-10 हजार रुपए का दंड लगा दिया गया किन्तु कल वैक्सीन लगवाने की विनती करने के कारण होटल और बेकरी का सील खोल दी गयी है। 8 जगहों पर वैक्सीनेशन लगाने की जांच पड़ताल करते समय दुकानों में काम करने वाले मजदूर मास्क नहीं पहने मिलें जिसके कारण प्रत्येक मजदूरों को 500 रुपए के हिसाब से 14 हजार रुपए का दंड लगाया गया। 

    हो रही सख्त कार्रवाई

    प्रभाग अंतर्गत क्षेत्र में एक दिन की कार्रवाई में कुल 44 हजार रुपए दंड वसूल किया गया है। इसी तरह प्रभाग समिति क्रमांक 4 के भूभाग क्रमांक 6,7 अंर्तगत 32 व्यावसायिक जगहों पर नियंत्रण अधिकारी डॉ. बाबर मेडम और कार्यालय अधीक्षक संजय पुण्यार्थी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन संबंधी जांच पड़ताल की गयी जिसमें से वैक्सीन नहीं लेने वाले 4 व्यावसायिक केन्द्रों को सील कर दिया गया है।प्रभाग समिति क्रमांक 2 अंर्तगत सहायक आयुक्त फैसल तातली ने कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का पालन नहीं करने और वैक्सीन नहीं लगवाने वाले 2 दुकानें को सील कर दिया है। 

    कमिश्नर के आदेश पर टीम कर रही कार्रवाई

    गौरतलब है कि महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सभी नागरिकों, दुकानदारों, प्रतिष्ठानों में काम कर रहे मजदूरों को वैक्सीन लगवाने के लिए आह्वान किया था और कोविड का टीका नहीं लगवाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी किया था। इसी क्रम में महानगरपालिका कर्मचारियों ने टीकाकरण न कराने वालों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। महानगरपालिका प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन संबंधी उठाए गए सख्त कदम से  हड़कंप मच गया है।