bhiwandi News

Loading

भिवंडी: पुलिस उपायुक्त भिवंडी परिमंडल-2 के अंतर्गत शांति नगर पुलिस (Shanti Nagar Police) ने वाहन चोरी करने वाले गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) कर मोटरसाइकिल, ऑटो रिक्शा चोरी के कुल 17 मामलों का पर्दाफाश किया हैं। शातिर चोरों का गैंग भिवंडी (Bhiwandi) के विभिन्न इलाकों से चोरी की गई गाड़ियों को मालेगांव शहर (Malegaon City) में ले जा कर बेचा करते थे। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 14 मोटर साइकिल , 4 ऑटो रिक्शा सहित कुल 18 वाहन बरामद किया जिनकी कुल कीमत 7 लाख 90 हजार रुपये बतायी गयी है। इसी तरह, शांतिनगर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आठ मोबाइल, नकदी और हाथियार सहित चोरी में इस्तेमाल की जाने वाली एक एफजेड बाइक भी बरामद की है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त किशोर खैरनार पूर्व विभाग, शांति नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शंकर इंदलकर और पुलिस निरीक्षक निलेश बडाख के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए सहायक पुलिस निरीक्षक शैलेंद्र म्हात्रे और उनकी जांच टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर भिवंडी के गैबीनगर इलाके में रहने वाले बिलाल रिजवान अंसारी (27), शांति नगर निवासी मोहम्मद सैफ शफीक खान (24), राहील फकीरुल्लाह अंसारी (26) गैबीनगर भिवंडी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ के बाद कुल 17 मामलों का भंडाफोड़ किया है।

18 चोरी के वाहन पुलिस ने किया बरामद

भिवंडी के शांति नगर पुलिस स्टेशन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 17 चोरी के मामलों का पर्दाफाश करते हुए 14 मोटरसाइकिल, चाक ऑटो रिक्शा समेत कुल 18 चोरी के वाहन सहित 7 लाख 90 हजार रूपए का माल बरामद किया है । बाइक चोरी के 11 मामले शांति नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं, जबकि निजामपुरा पुलिस स्टेशन में तीन, नारपोली पुलिस स्टेशन में 1, भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन में 1 और भिवंडी तालुका पुलिस स्टेशन में दर्ज है। 

1 लाख 50 हजार का माल जब्त 

पुलिस उपायुक्त ढवले ने बताया कि  वाहन चोरों गैंग के अन्य और आरोपियों की सघन तलाशी जारी है, जिन्हें शीघ्र पकड़े जाने के लिए पुलिस टीम कार्रवाई कर रही हैं।  पुलिस उपायुक्त के अनुसार, शांति नगर पुलिस ने जबरन मोबाइल फोन चोरी और छिनैती के मामले में गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने उल्हासनगर के रहने वाले योगेश चंद्रलाल मखीजा (35) और करण रशमीन गड़ा (21) डोंबिवली को हिरासत में लेकर जांच के दौरान उनके पास से विभिन्न कंपनियों के आठ मोबाइल फोन और चोरी में इस्तेमाल की जाने वाली एफजेड बाइक सहित कुल 1 लाख 50 हजार का माल जब्त किया है।

चार माह में पकड़े 38 वाहन

पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले ने बताया कि वर्ष 2023 के पिछले चार महीनों में ही कुल 38 वाहन बरामद करते हुए शांति नगर पुलिस ने चोरी के कई मामले को सुलझाने में सफ़लता प्राप्त की हैं। भिवंडी पुलिस इसके आगे भी वाहन चोरी, मोबाइल चोरी, घर चोरी सहित अन्य अपराधों के मामलों में शामिल चोरों और अपराधियों की धरपकड़ और तलाशी जारी रखेगी।