Demand, Register, case, Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham
File Photo

Loading

महाराष्ट्र: पिछले कुछ दिनों से पुरे देश में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री चर्चा में है। ऐसे में आज उनसे जुड़ी और एक खबर सामने आई है। जी हां ठाणे में राम कथा सुनाने आए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने नोटिस भेजा है। यह सूचना उन्हें रामकथा शुरू होने से पहले दी गई थी। बता दें कि वंचित बहुजन अघाड़ी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने नोटिस भेजा है। रविवार को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तीन दिवसीय राम कथा और हनुमान कथा कार्यक्रम के लिए ठाणे के अंबरनाथ के प्राचीन शिव मंदिर में आए। ऐसे में उन्हें पुलिस द्वारा नोटिस भेजा गया। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा….

कथा शुरू होने से पहले ही वंचित बहुजन अघाड़ी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने एक लिखित पत्र देकर कहा कि बागेश्वर धाम के बाबा ऐसा कोई बयान न दें जिससे कानून व्यवस्था में दिक्कत हो। अंबरनाथ शिवाजी नगर पुलिस ने धारा 149 के तहत धीरेंद्र शास्त्री को नोटिस जारी किया। आयोजकों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस प्रवचन में दो से ढाई लाख श्रद्धालुओं ने भाग लिया है। 

रविवार को लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की मौजूदगी के कारण पुलिस को शिव मंदिर के आसपास भीड़ को नियंत्रित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। पहले दिन 2 लाख श्रद्धालु बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में शामिल होने पहुंचे थे। न केवल महाराष्ट्र बल्कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। धीरेंद्र शास्त्री ने 7 मई को हनुमान कथा प्रारंभ की। दिव्य दरबार 8 मई को 4 से 6 मई तक होगा। फिर नौ मई को पांच से आठ मई तक हनुमान कथा का कार्यक्रम होगा।

गौरतलब हो कि इससे पहले 6 और 7 नवंबर 2022 को ठाणे के भिवंडी में दिव्य बालाजी दरबार का आयोजन किया गया था। उस समय उद्योगपति रुद्र प्रताप त्रिपाठी ने भारतीय निगम माइलस्टोन में बागेश्वर धाम का मंदिर व आश्रम बनाने का निर्णय लिया।