महानगरपालिका चुनाव को लेकर बीजेपी-शिवसेना ‘शिंदे गुट’ महायुति ने शुरू की बैठक

    Loading

    उल्हासनगर : राज्य से महाविकास आघाड़ी की सत्ता जाने के बाद बदले राजनीतिक समीकरण के बाद वर्तमान में बीजेपी (BJP) और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) की महाराष्ट्र में सत्ता है, राज्य में आए राजनीतिक बदलाव का असर अब उल्हासनगर में भी देखने को मिल रहा है। ढाई साल तक एक दूसरे के खिलाफ रही शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी अब नए गठजोड़ के साथ उल्हासनगर में अपनी राजनीतिक ताकत बढ़ाने में लगी है। ऊक्त गठजोड़ के स्थानीय प्रमुख नेताओं ने प्रसिद्ध पर्यटन स्थल लोणावला में दो दिवसीय मंथन बैठक की। 

    जानकारी के अनुसार उल्हासनगर के बीजेपी विधायक कुमार आयलानी ने बुधवार को ऊक्त बैठक का प्रबंध लोणावला स्थित अपने निजी होटल कुमार रिसॉर्ट में रखा था। जिसमें भारतीय जनता पार्टी और बालासाहेब की शिवसेना के पूर्व नगरसेवक और प्रमुख पदाधिकारियों ने शिरकत की। वैसे बीजेपी के पदाधिकारी ऊक्त बैठक को उल्हासनगर शहर के हित में बताने की बात कर रहे है। बैठक में बीजेपी विधायक कुमार आयलानी, बीजेपी जिला अध्यक्ष जमनू पुरसवानी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेश सुखरमानी, पूर्व स्थायी समिति सभापती राजेश वधारिया, पूर्व नगरसेवक राजू जगयासी, प्रदीप रामचंदानी, सचिव मनोहर खेमचंदानी के अलावा शिवसेना से शहर प्रमुख राजेंद्र सिंग भुल्लर महाराज, रमेश चव्हाण, पूर्व नगरसेवक कुलवंत सिंह सोहता, अरुण आशान, नाना बागुल आदि उपस्थित रहे और चर्चा में भाग लिया। 

    विधायक कुमार आयलानी के निजी सचिव उमेश सोनार ने बताया कि बैठक में मुख्य मुद्दा शहर विकास को लेकर था, कि किस प्रकार से उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र को सुंदर और सभी सुविधा युक्त बनाया जा सके। सोनार के अनुसार शहर में ट्रांजिट कैम्प, सड़के, बगीचे, सेंट्रल हॉस्पिटल आदि के काम की फाइल अंतिम चरण है, इसी के साथ महायुति के पदाधिकारी जल्द ही सार्वजनिक बांधकाम मंत्री रवींद्र चव्हाण और सांसद डॉ. श्रीकांत एकनाथ शिंदे के मार्गदर्शन में उल्हासनगर के लिए 500 करोड़ की निधी की मांग मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से करेंगे।