Building debris fell on electric pole in Ulhasnagar, power supply affected for 24 hours

Loading

उल्हासनगर: धोखादायक क्रिपी सोसायटी बिल्डिंग को (Creepy Society Building) तोड़ते समय तोड़क कार्रवाई कर रहे उल्हासनगर महानगरपालिका, (Ulhasnagar Municipal Corporation) के कर्मचारियों की लापरवाही से बिल्डिंग का मलवा बिजली के एक पोल (Electric Pole) पर गिर जाने से परिसर के चार पोल इससे प्रभावित हुए। इस कारण लगभग 24 घंटे बिजली आपूर्ति ठप्प है। समाचार लिखे जाने के समय भी बिजली की सप्लाई (Power Supply) नहीं हुई थी। 

बिजली के न होने और भीषण गर्मी के चलते लोग बेहाल देखे गए। स्थानीय कैम्प क्रमांक-3 के ओटी सेक्शन स्थित चार मंजिला क्रिपी सोसायटी धोकादायक इमारत की सूची में है। बिल्डिंग के फ्लैट खाली हैं। केवल एक ही दुकान शुरू थी। सोमवार को महानगरपालिका के कर्मचारी वहां दलबल के साथ तोड़क कार्रवाई के लिए गए। कार्रवाई के दौरान मलवे का कुछ हिस्सा पास के ही पोल पर गिर गया। जिससे बिजली आपूर्ति खंडित करनी पड़ी। 

चार साल इमारत खाली थी

36 फ्लैटधारकों वाली धोकादायक इमारत क्रिपी चार साल से खाली हैं। लोगों का कहना है कि इतना समय बीत जाने के बाद भी इमारत क्यों नहीं तोड़ी गयी। प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी से बिल्डिंग वालों ने आग्रह किया कि हम लोग खुद बिल्डिंग तुड़वा लेंगे इस बात को लेकर महानगरपालिका ने तोड़ू कार्रवाई स्थगित की।

…तो इसलिए होते हैं इस तरह के हादसे!

गौरतलब है कि ऊक्त इमारत के आसपास बच्चे खेलते हैं, नीचे दुकान खुली हुई हैं। लोगों का वहां से आना-जाना लगा रहता हैं। कोई भी बड़ा हादसा होकर जनहानि हो सकती हैं।  इमारत को तोड़ा जाना चाहिए ऐसी मांग उठ रही है। उल्हासनगर महानगरपालिका की तरफ से अतिधोकादायक इमारतें जो तोड़नी हैं उनके लिए इमारतवासी स्वयं तोड़ने का हलफनामा देते हैं और सालों तक वह लोग इमारतें नहीं तोड़ते हैं। इसलिए इस तरह के हादसे होते हैं। जानकारों का कहना है कि महानगरपालिका प्रशासन को स्वयं घोषित धोकादायक इमारतों को निष्कासन की कार्रवाई करनी चाहिए।