26 जनवरी तक इतने लाख उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन पेमेंट के जरिए बिल का भुगतान किया

    Loading

    उल्हासनगर : महावितरण (Mahavitaran) के कल्याण मंडल में घरेलू मीटर के करीब 13 लाख 36 हजार उपभोक्ताओं (Consumers) ने अब तक 258 करोड़ रुपए के बिजली बिल (Electricity Bill) का ऑनलाइन भुगतान (Online Payment) किया है। ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिजली बिल भुगतान को आसान बनाने के लिए महावितरण ने विभिन्न सुरक्षित विकल्प प्रदान किए है।  इसलिए ग्राहकों का इस सुविधा का उपयोग करने का रुझान बढ़ रहा है और महावितरण नेअधिक से अधिक ग्राहकों से इस सुविधा का उपयोग करने की अपील की है। 

    उपभोक्ताओं के लिए महावितरण की वेबसाइट www.mahadiscom.in और मोबाइल ऐप में सभी कम दबाव वाले ग्राहकों के लिए वर्तमान और पिछले बिजली बिलों के भुगतान के लिए नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड के साथ-साथ मोबाइल वॉलेट और कैश कार्ड का विकल्प है। साथ ही, बाजार में उपलब्ध विभिन्न भुगतान ऐप के माध्यम से आसानी से और सुरक्षित रूप से बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान करने की सुविधा भी है। इसलिए ग्राहक कतारों में खड़े होने के बजाए महावितरण की उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग कर ऑनलाइन बिजली बिलों का भुगतान करने को तरजीह दे रहे है। 

    महावितरण कल्याण के जनसंपर्क अधिकारी 

    विजय सिंह दूधभाते द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कल्याण परिमंडल में 26 जनवरी तक 13 लाख 36 हजार उपभोक्ताओं ने 258 करोड़ रुपए के बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान किया है। कल्याण मंडल एक (कल्याण पूर्व और पश्चिम, डोंबिवली) में 3 लाख 64 हजार 519 उपभोक्ताओं के पास 59 करोड़ 40 लाख, कल्याण मंडल दो (उल्हासनगर, बदलापुर, अंबरनाथ, शहापुर, मुरबाड) में 3 लाख 22 हजार 665 उपभोक्ताओं के पास 62 करोड़ 62 लाख हैं वसई मंडल (वसई, विरार, नालासोपारा, वाडा, अचोले) में 5 लाख 3 हजार 927 उपभोक्ताओं ने 5 लाख 3 हजार 927 रुपए के बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान किया। दिसंबर 2022 के एक महीने में कल्याण परिमंडल के 14 लाख 93 हजार 488 उपभोक्ताओं ने 289 करोड़ रुपए के बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान किया था। 

    बिल पर 0.25 प्रतिशत की छूट

    ग्राहकों द्वारा बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा के लिए और ऐसे ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए क्रेडिट कार्ड को छोड़कर नेट बैंकिंग, डिजिटल वॉलेट, कैश कार्ड, डेबिट कार्ड और यूपीआई मोड के माध्यम से बिजली बिलों के भुगतान की सुविधा नि:शुल्क है। साथ ही ऑनलाइन भुगतान करने पर 500 रुपए तक के बिजली बिल पर 0.25 फीसदी की छूट मिलती है।