Case Registered
File Photo

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता (Narendra Mehta) और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप (Earning Disproportionate Assets) में यहां बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया। भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि जब मेहता जनप्रतिनिधि थे तो उन्होंने 8.25 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए और रकम उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा है। विज्ञप्ति के मुताबिक, दंपति के खिलाफ एसीबी की ठाणे इकाई की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

    ठाणे रेंज के पुलिस अधीक्षक (एसीबी) डॉ पंजाबराव उगाले ने कहा कि मेहता और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं और भारतीय दंड संहिता की धारा 109 (अपराध के लिए उकसाना) के तहत नवघर थाने में मामला दर्ज किया गया है जो मीरा भयंदर वसई विरार आयुक्तालय के तहत आता है। 

    विज्ञप्ति में कहा गया है कि मीरा भयंदर महानगरपालिका (एमबीएमसी) के पार्षद रहने और जनवरी 2006 से अगस्त 2015 के बीच विधायक रहने के दौरान, मेहता ने 8,25,51,773 रुपये की आय अर्जित की और एक लोक सेवक के रूप में अपने पद का “दुरुपयोग” किया। मेहता ने पहले राज्य विधानसभा में मीरा भयंदर सीट का प्रतिनिधित्व करते थे। (एजेंसी)