Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    उल्हासनगर : वाडा परिमंडल (Wada Circle) में मीटर रीडिंग एजेंसी (Meter Reading Agency) के खिलाफ दिसंबर (December) में 9 हजार 331 ग्राहकों (Consumers) के मीटर (Meter) सीधे पढ़े बिना महावितरण को सौंपे गए कार्य में लापरवाही और वित्तीय धोखाधड़ी (Financial Fraud) का मामला दर्ज किया गया है। वाडा पुलिस थाने में यह मामला दर्ज किया गया है। कृपासिंधु इलेक्ट्रिक कॉन्ट्रैक्टर के मालिक श्रीकांत प्रकाश बुलकाडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।     

    महावितरण के वाडा परिमंडल में कृपासिंधु इलेक्ट्रिक कॉन्ट्रैक्टर को 14 जून से 31 दिसंबर 2021 की अवधि के लिए मीटर रीडिंग और बिल बांटने के लिए नियुक्त किया गया था। दिसंबर में एजेंसी ने नकली मीटर रीडर आईडी कार्ड बनाकर 9 हजार 331 ग्राहकों की बगैर सीधे मीटर रीडिंग लेने की बात सामने आई। महावितरण मीटर रीडिंग के लिए एजेंसी को प्रति ग्राहक 6 रुपए चार्ज देती है। यानी एजेंसी ने मीटर रीडिंग न लेकर महावितरण के साथ 55 हजार 986 रुपए की धोखाधड़ी की।

    शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि एक ग्राहक की मीटर रीडिंग नहीं लेने से लगभग 18 लाख 82 हजार 910 रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है और एजेंसी को सौंपे गए कार्य में लापरवाही बरती गई है। इसलिए सुशील पाचरने, सहायक लेखाकार, वाडा परिमंडल की शिकायत पर मे. कृपासिंधु इलेक्ट्रिक कॉन्ट्रैक्टर एजेंसी के चालक श्रीकांत बुलकाडे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    इसके बाद कल्याण जोन में कार्यरत मीटर रीडिंग एजेंसियों के कार्यों की जांच की जा रही है। महावितरण ने सूचित किया है कि गलत प्रविष्टियों या अन्य अनियमितताओं के कारण राजस्व की हानि के मामले में संबंधित एजेंसी के खिलाफ ऐसे ही कड़क कार्रवाई की जाएगी।