घर में मनाएं नए साल के स्वागत की खुशी, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन होने पर होगी कड़ी कार्रवाई : योगेश चव्हाण

    Loading

    भिवंडी : समूचे प्रदेश में वैश्विक (Global) महामारी (Epidemic) कोरोना (Corona) फिर तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना संक्रमण प्रसार को गंभीरता से लेते  हुए शासन-प्रशासन ने विगत 1 सप्ताह से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और धारा 144 की घोषणा की है। वर्ष 2021 का समापन और 2022 का आगाज होने वाला है। कोरोना महामारी के बावजूद 2021 को पीछे छोड़ कर नववर्ष स्वागत को लेकर लोग आतुर है। 

    लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने शासन की चिंता बढ़ा दी है। नववर्ष आगमन के पहले ही शासन ने कोरोना प्रोटोकॉल की कड़ी पाबंदियों की घोषणा करते हुए नागरिकों से घरों में ही रहकर नववर्ष की खुशियां मनाने की अपील की है। पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी है।

    भारी भीड़ पर भी पाबंदी लगाई गई है

    गौरतलब है, कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शासन बेहद सतर्कता बरत रहा है। शासन द्वारा संक्रमण प्रसार से बचाव के लिए 1 सप्ताह से रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है और शादी समारोह और सार्वजनिक स्थलों पर भारी भीड़-भाड़ नहीं करने का आदेश जारी किया गया है। नववर्ष आगमन पर होने वाली खुशियों के लिए होटलों, ढाबों, रिसोर्ट स्थलों पर जमा होने वाली भारी भीड़ पर भी पाबंदी लगाई गई है। भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने पत्रकार परिषद में जानकारी देते हुए बताया कि शासन के आदेशानुसार नववर्ष का स्वागत घरों में रहकर करें। भिवंडी शहर में 15 जगहों पर नाकाबंदी और चेकपोस्ट बनाऐ गये है। प्रत्येक चेकपोस्ट पर 2 पुलिस अधिकारी और 10 -12 पुलिस और ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी उपस्थित रहेगें। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

    यह मार्ग होंगे सील, तैनात होगी एसआरपी

    साई बाबा मंदिर और माणकोनी नाका को पूरी तरह से सील किया जायेगा। उक्त सड़क से शहर में आने और शहर से बाहर जाने वालों की जांच की जायेगी। नाकाबंदी और चेकपोस्ट पर विशेष रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की भी तैनाती की गई है। धूम स्टाइल में गाड़ी चलाना, पटाखे फोड़ना, नारेबाजी पर पूर्णतया प्रतिबन्ध रहेगा। ढाबे, रिसोर्ट, बार आदि 50% की उपस्थिति में खुलेगें और रात्रि 12 बजे के बाद होटल चालू होने पर कार्यवाही की जायेगी। 5 से ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठा हुए तो धारा 144 के तहत कार्यवाही होगी। पुलिस उपायुक्त चव्हाण ने शहर के नागरिकों से जीवन सुरक्षा के खातिर परिजनों के साथ घर में रहकर ही नववर्ष की खुशियां मनाने आह्वान किया है।