Bhiwandi News

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी महानगरपालिका प्रभाग समिति क्रमांक-4 अंर्तगत न्यु टावरे कंपाउंड स्थित भिवंडी महानगरपालिका स्कूल नंबर-72 (Bhiwandi Municipal Corporation School No-72) के स्वागत गेट के ऊपर लगा हुआ मार्बल (Marble ) टुकड़ा अचानक नीचे खेल रहे बच्चे के सिर पर गिर गया। मार्बल का टुकड़ा सिर पर गिरने से बच्चे के सिर से भारी रक्त बह गया। गंभीर रूप से घायल बच्चे को परिजनों द्वारा उपचार के लिए आईजीएम अस्पताल (IGM Hospital) ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत से परिजनों में शोक व्याप्त है।

    मिली जानकारी के अनुसार, भंडारी कंपाउंड रोड़ स्थित महानगरपालिका शाला नंबर-72 का स्वागत गेट करीब 14 साल पहले बनाया गया था। गेट जर्जर हो‌ने के कारण स्वागत गेट में लगा मार्वल गिरना शुरू हो गया था। घटना के अनुसार, रविवार को शाला बंद होने के कारण स्कूल के खुले गेट के नीचे इसी परिसर के रहने वाला आयुष्य शंकर प्रसाद कुशवाहा (4) नामक बच्चा दोस्तों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान ही अचानक स्वागत गेट में लगा मार्बल आयुष्य के सिर पर गिरने से वह खून से लथपथ हो गया। परिजनों ने उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए स्व. इंदिरा गांधी उप जिला रुग्णालय में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया।

    महानगरपालिका ने मरम्मत पर नहीं दिया कोई ध्यान

    स्थानीय पूर्व नगरसेवक भगवान टावरे ने बताया कि स्वागत गेट के खतरे को देखते हुए मरम्मत करने की मांग मैंने और स्कूल शिक्षकों ने पत्र देकर महानगरपालिका कमिश्नर से की थी, बावजूद महानगरपालिका प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। अगर समय पर स्वागत गेट की मरम्मत होती तो आज यह हादसा होने से बच सकता था और किसी अबोध बच्चे की जान नहीं जाती। बच्चे के परिजनों ने महानगरपालिका प्रशासन पर आपराधिक मामला दर्ज किए जाने की मांग भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में की है। उक्त संदर्भ में महानगरपालिका कमिश्नर विजय कुमार म्हसाल का कहना है कि घटना बेहद दुखद है। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई होगी।