ration shop
File Photo

    Loading

    कल्याण : पिछले चार महीनों से कल्याण (Kalyan) पूर्व में सरकारी राशन की दुकान (Government Ration Shop) पर राशन नहीं मिलने पर नागरिकों (Citizens) में भारी नाराजगी (Resentment) बढ़ती जा रही है। स्थानीय नागरिकों की शिकायत (Grievance) पर कल्याण डोंबिवली नगर निगम के पूर्व महापौर  रमेश जाधव ने ठाणे जिला राशन विभाग के अधिकारी को पत्र लिखकर राशन गरीबों को शीघ्र राशन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए चेतावनी दी हैं, कि अगर 10 दिसंबर तक नागरिकों को राशन उपलब्ध नहीं कराया गया तो विभाग के खिलाफ कार्यालय पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी राशन विभाग के अधिकारियों की होगी।

    शिवसेना नेता पूर्व महापौर रमेश जाधव ने बताया कि कल्याण पूर्व साई नगर जाई बाई स्कूल और अन्य भागों में सरकारी राशन की दुकानों पर पिछले चार महीनों से राशन नहीं मिल रहा है। जिससे पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे आम गरीब नागरिकों की परेशानी और बढ़ गई है। बाजार में खाद्यान्न काफी महंगे है। जिससे परिवार का गुजारा करना मुश्किल हो गया हैं, राशन के लिए जब सरकारी दुकानों पर नागरिक जाते है और राशन कब मिलेगा पूछते हैं तो सरकारी राशन दुकानदार ऊल-जुलुल अटपटा जबाव देते है। 

    आंदोलन शुरु किया जायेगा

    शिवसेना नेता रमेश जाधव ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकारी राशन दुकानों पर राशन सप्लाई करने वाले ठेकेदार ब्लैक बाजार में राशन बेच देते है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए और ठेकेदार पर कार्रवाई की जानी चाहिए। जाधव ने कहा कि हमनें विभाग के अधिकारी से पत्र द्वारा शीघ्र राशन उपलब्ध कराने की मांग की है। अगर 10 दिसंबर तक नागरिकों को राशन उपलब्ध नहीं कराया गया तो नागरिकों के साथ सड़क पर उतरकर राशन अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन शुरु किया जायेगा।