Citizens of Disha Apartment in Kalyan deprived of basic facilities, know what is the whole matter

    Loading

    कल्याण : कल्याण तहसील के दावडी गांव में दिशा और मधुकर गैलक्सी  सहित 14 इमारतों के निवासी पिछले 7 साल से पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, लेकिन केडीएमसी प्रशासन (KDMC Administration) मूलभूत सुविधाओं को भी मुहैया नहीं करा पा रही है।

    पानी की समस्या से परेशान दिशा अपार्टमेंट सहित आसपास के सभी नागरिकों ने पानी को लेकर महानगरपालिका प्रशासन के विरुद्ध आंदोलन किया। केडीएमसी और एमआईडीसी के साथ-साथ स्थानीय विधायक और सांसद पर भी अपनी भड़ास निकाली। दावडी गांव के तुकाराम चौक पर स्थित दिशा अपार्टमेंट के रहवासियों ने कहा कि नल का कनेक्शन भी है और हम सब बिल भी भरते हैं लेकिन पिछले सात सालों से नल में पानी नहीं आरहा है।

    घर छोड़ने की नौबत 

    गौरतलब है कि यहां के रहिवासी महानगरपालिका और एमआईडीसी प्रशासन से लेकर स्थानीय विधायक और सांसद को कई बार पत्र लिख चुके हैं लेकिन इस गंभीर समस्या के लिए कोई आगे नहीं आया। मोर्चे में शामिल नीलम वायल नामक महिला ने कहा कि यह समस्या हम लोग पिछले सात साल से झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आसपास के लोगों को पानी की कोई दिक्कत नहीं है, केवल 14 इमारत में रहने वाले लोग ही परेशान हैं। दिशा अपार्टमेंट की रहने वाली मीना सिंह ने कहा कि हम लोग इतने परेशान हैं कि घर छोड़ने की नौबत आ गई है।

    हम लोग फ्लैट हैंडओवर कर देंगे

    उन्होंने कहा कि यदि बिल्डर ही आज का भाव दे दे तो हम लोग फ्लैट हैंडओवर कर देंगे। सोसाइटी के रहवासियों ने महानगरपालिका और एमआईडीसी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि यदि क्षेत्र के नागरिक सात साल से मूलभूत समस्याओं से वंचित हैं तो यहां के शासन-प्रशासन और लोकप्रतिनिधि को इस्तीफा दे देना चाहिए। दिशा अपार्टमेंट और आसपास में रहने वाले हजारों रहिवाशियों ने सड़क पर उतरकर आंदोलन किया और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि जल्द ही पानी की समस्या समाप्त नहीं हुई तो हम लोग उग्र आंदोलन करेंगे।