बदलापुर में पानी की बढ़ती समस्या को लेकर नागरिकों ने हांडा-कलशी मोर्चा निकाला

    Loading

    बदलापुर : अन्य शहरों को जलापूर्ति (Water Supply) करने वाले बदलापुर शहर (Badlapur City) के अनेक वार्डो के नागरिक (Civil) जल संकट (Water Crisis) के दौर से अक्सर गुजरते है। इसी क्रम में स्थानीय सोनिवली क्षेत्र स्थित गोल्डन वैली इलाके में पानी की बड़ी समस्या है। नियमित और पर्याप्त जलापूर्ति दिए जाने की मांग को लेकर परिसर के नागरिकों ने हांडा-कलशी (Handa-Kalshi) मोर्चा (Protest ) निकालकर अपनी नाराजगी दर्शायी। 

    नागरिकों को दिन में केवल 10 मिनट पानी की आपूर्ति की जाती है

    सोनिवली क्षेत्र के गोल्डन वैली इलाके में पानी की बड़ी समस्या है और आखिरकार नागरिक सड़कों पर उतरे। नागरिकों ने बताया कि सोनीवली क्षेत्र के गोल्डन वैली इलाके में पिछले चार साल से पानी की बड़ी समस्या है। यहां के नागरिकों को दिन में केवल 10 मिनट पानी की आपूर्ति की जाती है। लेकिन उसमें भी नागरिकों को लो प्रेशर से पानी तो कभी पानी की जगह सिर्फ हवा आती है।

    नागरिक सड़कों पर उतर आए और एमजेपी कार्यालय तक मोर्चा निकाला

    पानी की अनुपलब्धता के कारण नागरिकों को अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में भारी कठिनाई और पीड़ा का सामना करना पड़ता है। पिछले 4 वर्षों में, नागरिकों द्वारा महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण को कई शिकायते की गई है। बावजूद नागरिकों की समस्या का समाधान नहीं किया गया है। इसलिए आखिरकार गोल्डन वैली क्षेत्र के नागरिक सड़कों पर उतर आए और एमजेपी कार्यालय तक मोर्चा निकाला। मोर्चे में गोल्डन वैली क्षेत्र के महिला, पुरुष और बुजुर्ग नागरिक शामिल हुए। इन नागरिकों के हाथों में हंडा और कलशी थी।