Citizens troubled by acute shortage of drinking water in Gayatri Nagar

    Loading

    भिवंडी :  भिवंडी शहर के नागांव क्षेत्र स्थित गायत्री नगर परिसर में विगत 10 दिनों से पीने के पानी की सप्लाई अचानक बंद किए जाने से पानी का घोर संकट खड़ा हो गया है। जिससे क्षेत्र के नागरिक बेहद हैरान और परेशान है। क्षेत्रीय रहवासियों को दूर-दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। विगत 10 दिनों से पानी के लिए परेशान महिलाओं ने महानगरपालिका प्रशासन को चेतावनी दी है कि, यदि शीघ्र ही पानी की आपूर्ति नियमित नहीं की जाएगी तो वह महानगरपालिका मुख्यालय पर धरना आंदोलन करने पर मजबूर होंगी।

    क्षेत्र की कई महिलाओं ने बताया कि विगत 10 दिनों से गायत्री नगर पुलिस चौकी से लेकर पहली बावड़ी तक के क्षेत्र में पीने के पानी की आपूर्ति बिना किसी सूचना के अचानक बंद कर दी गई है। जिससे पानी के संकट को लेकर नागरिकों में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय जनप्रतिनिधि भी जल आपूर्ति संकट को लेकर कत्तई गंभीर नहीं, जिससे लोगों में भारी नाराजगी व्याप्त है।

    लोगों में भारी नाराजगी

    उक्त संदर्भ में  महानगरपालिका जल आपूर्ति विभाग के अभियंता से बातचीत कर उन्हें पानी नहीं आने की शिकायत की गई। तब उन्होंने बताया कि कुछ टेक्निकल समस्या उत्पन्न हो गई है। जिससे पानी नहीं आ रहा है, आने वाले दो दिनों में पानी की आपूर्ति नियमित हो जाएगी लेकिन इस आश्वासन को देने के 4 दिन बाद भी पानी की समस्या जस की तस बरकरार है। क्षेत्रीय लोगों का गंभीर आरोप है कि शिकायत करने पर महानगरपालिका जल आपूर्ति विभाग के अधिकारी और कर्मचारी केवल झूठा आश्वासन दे रहे है। क्षेत्र के सैकड़ों परिवार की महिलाओं को आसपास के क्षेत्रों में जाकर पानी लाने की कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है। महानगरपालिका प्रशासन की उदासीनता से लोगों में भारी नाराजगी फैल रही है।