Cleanliness work going on fast in Thane, Municipal Commissioner visited on Sunday

    Loading

    ठाणे : ठाणे शहर (Thane City) को स्वच्छ करने का काम तेजी से शुरू है। रविवार को अवकाश होने के बावजूद महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) डॉ. विपिन शर्मा (Dr. Vipin Sharma) ने सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर तालाब के सौंदर्यीकरण (Beautification), सड़कों सहित अन्य परिसरों की साफ-सफाई कार्य का जायजा लिया। दौरे के दौरान कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को कार्रवाई तेज करने, अनाधिकृत बैनर और पोस्टर हटाने के निर्देश दिए। 

    गौरतलब है कि रविवार छुट्टी के दिन सुबह 7 बजे से महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. शर्मा ने ब्रम्हांड चौक, वायु सेना स्टेशन, कापूरबावड़ी, माजीवाड़ा जंक्शन, अली चैंबर्स, फ्लावर वैली, थ्री आर्म्स नाका सर्विस रोड, मुलुंड चेक नाका, वागले इस्टेट, मॉडेला चेक नाका, वागले इस्टेट मेन रोड, वर्तकनगर, उपवन तालाब, मसुंदा तालाब का दौरा किया। तालाब और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरा सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक जारी था। दौरे के दौरान महानगरपालिका कमिश्नर ने सड़क डिवाइडरों की नियमित सफाई, पेड़ों की देख-रेख और उनके रखरखाव, सफाई और फुटपाथों को स्वच्छ रखने का आदेश दिया है। उन्होंने सभी सहायक आयुक्तों को अनाधिकृत पोस्टर, बैनर और फुटपाथ को नियमित रूप से हटाने के भी निर्देश भी दिया। 

    3 दिनों में 1725 बैनरों पर कार्रवाई

    महानगरपालिका कमिश्नर के आदेश के बाद अतिक्रमण विभाग ने शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे अनाधिकृत बैनर पर कार्रवाई तेज कर दी है। पिछले 3 दिनों के आयुक्त दौरे में कुल 1725 अवैध बैनरों पर ठाणे महानगरपालिका द्वारा कार्रवाई कर निकाल दिया गया है। महानगरपालिका अधिकारियों के मुताबिक आगे भी इसी प्रकार कार्रवाई जारी रहेगी। 

    स्वच्छ शहर सर्वेक्षण 2022 प्रतियोगिता

    केंद्र सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली स्वच्छ शहर सर्वेक्षण 2022 के लिए अब महानगरपालिका तैयार नजर आ रही है। महानगरपालिका ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाया है। अब देखना यह है कि स्वच्छ शहर सर्वेक्षण 2022 प्रतियोगिता में ठाणे शहर प्रथम स्थान प्राप्त करता है या नहीं?