सीएम एकनाथ शिंदे ने ठाणे में एक कार्यक्रम में किया ऐलान, कहा- मुंबई-गोवा रोड बनेगा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे

    Loading

    ठाणे : कोंकण (Konkan) के विकास के बैकलॉग को भरने के लिए हम स्वयं और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) प्रतिबद्ध हैं। इसलिए जल्द ही मुंबई-गोवा हाइवे (Mumbai-Goa Highway) को समृद्धि हाइवे की तर्ज पर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे कंट्रोल रोड (Green Field Expressway Control Road) के रूप में बनाया जाएगा और मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे (Mumbai-Pune Expressway) मीडिया के माध्यम से कोस्टल रोड (Coastal Road) का चौड़ीकरण भी किया जाएगा। 

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे के शिवाई नगर स्थित उन्नति मैदान में कोंकण ग्राम विकास मंडल की ओर से सीताराम राणे द्वारा आयोजित मालवणी महोत्सव का समापन किया। वह उस समय बोल रहे थे। इस मौके पर मंच पर मंडल अध्यक्ष सीताराम राणे, स्नेहलता सीताराम राणे, हाउसिंग फेडरेशन के निदेशक विनोद देसाई आदि मौजूद रहे। राणे दंपत्ति ने भव्य भित्ति चित्र भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। सीताराम राणे ने कहा कि एकनाथ शिंदे के रूप में पहली बार मालवणी उत्सव में मुख्यमंत्री की कमी पूरी हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, इस तरह का मालवणी उत्सव प्रेमियों और स्वाद प्रेमियों के लिए एक दावत और उत्सव है। उन्होंने कहा जिस तरह कटहल ऊपर से कांटेदार होते हुए भी अंदर से मीठा होता है। इसी तरह हम कोंकण के लोग होते हैं। 

    समृद्धि हाइवे की तर्ज पर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा

    उन्होंने कहा कि कोंकण के विकास के बैकलॉग को भरने के लिए वे स्वयं और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस प्रतिबद्ध हैं और दोनों ने फैसला किया है कि क्षतिग्रस्त मुंबई-गोवा राजमार्ग को जल्द ही मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे और समृद्धि राजमार्ग की तर्ज पर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे कंट्रोल हाइवे के रूप में बनाया जाएगा। इसी तरह, चूंकि कोंकण में पर्यटन की गुंजाइश है, इसलिए कहा जाता है कि सिंधुदुर्ग में तटीय सड़कों को भी एमएसआरडीसी के माध्यम से चौड़ा किया जाएगा ताकि इसके लिए अच्छा बुनियादी ढांचा तैयार किया जा सके और बेहतर संपर्क बनाया जा सके। इसलिए, सभी समुद्र तटों को जोड़ा जाएगा और पर्यटन के विकास में मदद मिलेगी।