Image-Twitter
Image-Twitter

    Loading

    महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का आज जन्मदिन है। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री आज  ठाणे में कोपरी पुल का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि यह ठाणे और मुंबई को जोड़ने वाला एक महत्वपूर्ण पुल है। ठाणेकर कई सालों से इस पुल के उद्घाटन का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में आज मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर ठाणेकर को यह खास तोहफा मिलेगा। बता दें कि इस पुल के यातायात के लिए खोल दिए जाने के बाद ठाणे से मुंबई की ओर जाने वाला ट्रैफिक जाम हमेशा के लिए दूर हो जाएगा। यह ठाणे के लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। जानते है इस पुल के काम से जुड़ी जानकारी… 

    दो चरणों में ब्रिज का काम

    मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि ठाणे-मुंबई को जोड़ने वाले कोपरी पुल का काम पूरा हो चुका है। आज इस पुल की शेष दो लेन नागरिकों के लिए खोल दी जाएगी। थानेकर की दृष्टि से यह पुल काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी ‘एमएमआरडीए’ ने कोपरी ब्रिज का निर्माण 2018 में शुरू किया था। इस ब्रिज को आठ टीयर बनाने का काम दो चरणों में किया गया था। 

     

    जन्मदिन पर CM करेंगे शुभ काम 

    इसके मुताबिक डेढ़ साल पहले पहले चरण में इस पुल की दो लेन का निर्माण किया गया था। उसके बाद एमएमआरडीए ने मुख्य पुल का काम अपने हाथ में लिया था। यह पुल उद्घाटन के लिए तैयार है, कोपरी पुल का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे करेंगे। जिसका फायदा ठाणे के लोगों को होने वाला है। 

    जाम की समस्या का होगा समाधान

    जैसा कि हमने आपको यह पुल ठाणे और मुंबई को जोड़ने वाला एक महत्वपूर्ण पुल है। दरअसल यह इलाका हमेशा व्यस्त रहता है। थानेकर इस पुल का कई सालों से इंतजार कर रहे थे। अब इस आठ मंजिला पुल के बन जाने से ठाणे से मुंबई की ओर होने वाला ट्रैफिक जाम नहीं होगा। यातायात सुचारू होने से ठाणे से मुंबई जाने में लगने वाले समय की बचत होगी।