Coal filled truck overturned on a hut in Bhiwandi, 3 girls tragically died
File Photo

    Loading

    भिवंडी : भिवंडी (Bhiwandi) तालुका स्थित टेंभीवली गांव (Tembhivali Village) में एक ईंट भट्ठे के समीप कोयले की ट्रक (Coal Truck) मजदूर की झोपड़ी पर पलटने से झोपड़ी में सो रहे मजदूर की 3 बेटियां दब गई जिससे घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। उक्त घटना से पूरे परिसर में मातम छाया हुआ है।

    मिली जानकारी के अनुसार टेंभीवली गांव में गोपीनाथ मढवी और महेन्द्र मढवी नें ईट भट्टा में उपयोग के लिए हायड्राॅलीक हायवा ट्रक से कोयला मंगाया था। कोयला खाली करते समय टाली का कंप्रेसर राड टूट गया जिसके कारण ट्रक पास स्थित मजदूर की झोपड़ी पर पलट गया। हादसे के समय झोपड़ी में सो रही आदिवासी मजदूर की 3  बेटियां लावण्या (7), अमिषा (6) और प्रीति (2) की दब कर मौत हो गयी है। ट्रक पलटने की जानकारी मिलने के बाद ईंट भट्ठी पर काम करने वाले मजदूरों ने झोपड़ी पर से कोयले को हटाकर तीनों का शव बाहर निकाला।

    सूत्रों के अनुसार,  दुगाडफाटा स्थित मोहिली पाडा निवासी बालाराम वलवी अपने पत्नी और 4 लड़कियों के साथ टेंभीवली गांव स्थित गोपीनाथ मढवी और महेन्द्र मढवी के ईंट भट्ठी पर काम करता था और ईंट भट्ठी के पास ही झोपड़ी बनाकर रहते थे। घटना के समय इस कुटुंब का मुखिया बालाराम शौच के लिए बाहर गया था और पत्नी झोपड़ी के बाहर लकड़ी चूल्हा पर अपने 2 वर्षीय बच्ची कीर्ति के साथ खाना बना रही थी जिससे तीनों की जान बच गई। दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर भिवंडी तालुका पुलिस पहुंच कर शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएम अस्पताल भेजा जहां से अंत्येष्टि के लिए पुलिस नें परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

    मृतक लड़कियों के पिता बालाराम की शिकायत पर ईंट भट्ठी के मालिक गोपीनाथ मढवी, महेन्द्र मढवी, व्यवस्थापक सुरेश रामदास पाटिल, ट्रक चालक तौफिक शेख के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जांच कर रहे पुलिस उप निरीक्षक दाभाडे ने गोपीनाथ मढवी और व्यवस्थापक सुरेश पाटिल को गिरफ्तार कर लिया है जिसे न्यायालय ने 29 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। फरार दोनों आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। घटना से नाराज स्थानीय निवसियों ने ट्रक पर पत्थरों से हमला कर गुस्से का इजहार किया पुलिस के काफी समझने के उपरांत आक्रोशित लोगों को शांत कराया। आक्रोशित लोगों ने फरार लोगों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पुलिस अधिकारियों से की है।