Nana Patole
PHOTO- ANI

Loading

भिवंडी: कर्नाटक (Karnataka) में जिस दिन चुनाव प्रचार बंद हुआ उस दिन के एग्जिट पोल कांग्रेस (Congress) के पक्ष में आने लगे हैं। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने दावा किया है कि बीजेपी (BJP) के पुराने दिन बीतने वाले है। वे भिवंडी में ठाणे जिलाध्यक्ष दयानंद चौरघे के जनसंपर्क कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान, प्रदेश युवा महासचिव वीरेन चोरघे, तालुका युवा अध्यक्ष विजय पाटिल, शाहपुर तालुका अध्यक्ष महेश धानके, पंकज गायकवाड़ सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने विश्वास जताया कि जो वोटिंग हुई उसके एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आ रहे हैं। कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। केरल स्टोरी फिल्म पर चल रही बहस की बात करें तो बीजेपी कितनी सांप्रदायिक है, मूल मुद्दे को किनारे रखकर राजनीति कैसे की जाती है, यह देश देख चुका है। जिन्होंने फिल्म कश्मीर फाइल्स नहीं देखी तो बीजेपी ने टिकट लेकर जबरदस्ती फिल्म दिखाई, ऐसी तस्वीर बनाई कि इसे जबरदस्त रिस्पांस मिला। कश्मीर फाइल्स में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि कैसे हिंदू पंडितों के साथ मुसलमानों ने अन्याय किया। 

केंद्र सरकार पर किया जोरदार हमला

नाना पटोले ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है, कश्मीर में राष्ट्रपति शासन है, तो आज कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ रोज अन्याय हो रहा है, हत्याएं हो रही हैं और आतंक फैलाया जा रहा है। ऐसे समय में केंद्र सरकार पर फिल्म बननी चाहिए। लोगों को पता चल गया है कि नरेंद्र मोदी देश की दौलत बेचकर देश चलाने का काम कर रहे हैं, जबकि इस देश को बनाए रखने का काम कांग्रेस के जमाने में किया गया था। कांग्रेस ने देश को महाशक्ति बनाया था। केरल की कहानी दिखाकर कर्नाटक चुनाव को प्रभावित करने में बीजेपी विफल हो गयी है। पटोले ने कहा कि लोग जानते हैं कि नरेंद्र मोदी द्वारा केरल की कहानी दिखाकर कर्नाटक चुनाव को प्रभावित करने की नाकाम कोशिश की गई। अब लोगों को पता चल गया है कि बेरोजगारी की मुख्य समस्या बीजेपी की नौटंकी है।

द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करना गलत

पटोले ने कहा कि देश की जनता को यह कहानियां उन्हीं के लोगों ने किसानों के मुद्दों से हटाकर कारोबारियों के मुद्दों पर जनता का ध्यान भटकाने के लिए गढ़ी हैं। यह कहानी तथ्य पर आधारित न होकर काल्पनिक है, यह बात प्रोड्यूसर ने कोर्ट में कही। कहानी काल्पनिक होने के बाद भी बीजेपी धार्मिक विवाद पैदा कर देश को तोड़ने का काम करती है। बीजेपी शासित प्रदेशों में इस विवादित फ़िल्म को टैक्स फ्री किया गया जो गलत है।