नए मतदाताओं के पंजीकरण में कॉलेजों का सहयोग जरूरी

    Loading

    कल्याण: 1 नवंबर से 30 नवंबर तक मतदाता सूची (Voter List) पुनरीक्षण अभियान का आयोजन किया गया है।  इस अभियान के संबंध में 1 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले छात्रों के नाम मतदाता सूची में दर्ज (Enrollment) कराने के लिए महाविद्यालयों के सहयोग की आवश्यकता है।  इसके लिए सभी कॉलेज (Colleges) कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan-Dombivli Municipal Corporation) का सहयोग करें। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र के कॉलेजों के साथ हुई बैठक में कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका  के अतिरिक्त कमिश्नर सुनील पवार (Sunil Pawar) ने ऐसी अपील सभी कॉलेजों से की।

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में करीब 29,000 कॉलेज विद्यार्थी हैं। इसमें जो मतदाता सूची में पंजीकृत नहीं हैं उनके पंजीकरण प्रपत्र निगम के सभी वार्ड कार्यालयों के नागरिक सुविधा केंद्रों और कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र के कॉलेजों में भी उपलब्ध कराए जाएंगे, केडीएमसी के अतिरिक्त कमिश्नर सुनील पवार ने कॉलेज के छात्रों से आवेदन भरने के लिए अपने स्तर पर एक नोडल अधिकारी की अपील की।

    नाम-पते में सुधार करना भी संभव होगा

    अतिरिक्त कमिश्नर सुनील पवार ने कहा कि जिन कॉलेजों ने 100 प्रतिशत नाम दर्ज किया है, उन्हें राज्य चुनाव आयोग के साथ-साथ  कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका द्वारा भी सम्मानित किया जाएगा। नवंबर में होने वाले मतदाता पंजीकरण पुनरीक्षण अभियान में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराना और मतदाताओं के नाम/पते में सुधार करना भी संभव होगा। ऐसी जानकारी अतिरिक्त कमिश्नर  ने दी। उन्होंने बताया कि प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन 1 नवंबर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की वेबसाइट https://ceo.maharashtra.gov.in के साथ-साथ सभी मतदाता पंजीकरण कार्यालयों में किया जाएगा। इस बैठक में कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका के सचिव संजय जाधव और करीब 16 कॉलेजों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।