corona
File Photo

    Loading

    भिवंडी: दीपावली के उपरांत भिवंडी (Bhiwandi) में फिर कोरोना मरीजों (Corona Patients) का आंकड़ा बढ़ना शुरू हो गया है। दीपावली त्योहार (Diwali Festival) के दौरान बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर हुई बेतरतीब भीड़भाड़ का परिणाम अब प्रत्यक्ष दिखाई पड़ने लगा है। गत 1 सप्ताह में करीब 2 दर्जन कोरोना मरीज भिवंडी शहर अंतर्गत परिसर में पाए जाने से महानगरपालिका स्वास्थ्य विभाग में बैचनी फैली है। महानगरपालिका प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात ने शहरवासियों से अपनी और परिवार के जीवन सुरक्षा की खातिर कोरोना प्रोटोकॉल का शतप्रतिशत अनुपालन किए जाने का आह्वान किया है।

    गौरतलब है कि दीपावली के पूर्व भिवंडी महानगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत कोरोना का आंकड़ा कमोवेश नगण्य था। कभी कभार 1-2 कोरोना संक्रमित मरीज मिलते थे। मरीजों का ग्राफ बेहद कम होने से महानगरपालिका  प्रशासन कोरोना संक्रमण प्रसार को लेकर काफी हद तक निश्चिंत हो गया था, लेकिन दीवाली पर्व पर बाजारों में खरीदी के लिए गई लापरवाह भीड़ नें फिर चिंता बढ़ा दी है।

    कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किए जाने की अपील बेअसर 

    शहरवासियों की भारी लापरवाही की वजह से कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ना शुरू हो गया है। गत सप्ताह भर में दिवाली के उपरांत महानगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत रहिवासी, झोपड़पट्टी सहित पावरलूम क्षेत्रों में करीब 2 दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने से महानगरपालिका स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़ गई है। महानगरपालिका प्रशासन द्वारा शहरवासियों से बार-बार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किए जाने की अपील बेअसर साबित हो चुकी है।

    बेपरवाह हो गए हैं लोग

    महानगरपालिका प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात का कहना है कि भिवंडीवासी कोरोना संक्रमण को लेकर बेहद लापरवाही बरतने लगे हैं। महानगरपालिका प्रशासन की बार-बार अपील का कोई सार्थक असर नागरिकों पर पड़ता दिखाई नहीं पड़ रहा है। गत वर्ष कोरोना महामारी की वजह से लोगों ने काफी परेशान झेली और करीब 500 से अधिक लोग जान गवा बैठे हैं।कोरोना महामारी की विकरालता को देखने वाले तमाम नागरिक बेपरवाह हो गए हैं जो बेहद चिंताजनक है।अगर समय रहते शहरवासियों ने कोरोना निर्देशों का अक्षरसः पालन नहीं किया तो स्थिति गंभीर होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। भिवंडी में करीब 12 हजार लोग कोरोना संक्रमित हुए जिसमे उपचार से करीब 96% अर्थात करीब 11 हजार से अधिक ठीक होकर घर लौटे और करीब 500 से अधिक लोग जान गवा बैठे हैं। भिवंडी में कोरोना पाजिटिविटी रेट 7.29% रही है।

    महानगरपालिका प्रशासन सतर्क 

    डॉक्टर कारभारी खरात का कहना है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन बेहद जरूरी है। मास्क, भीड़भाड़ से बचाव, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोने से लापरवाही न करें। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए महानगरपालिका प्रशासन बेहद सतर्क है। महानगरपालिका स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड जांच और उपचार की समग्र व्यवस्था की गई है। संक्रमित मरीजों को क्वारन्टीन सेंटर सहित महानगरपालिका के कोविड अस्पताल में एडमिशन की पूरी व्यवस्था है।