india corona update
FILE- PHOTO

    Loading

    ठाणे : वैश्वक कोरोना महामारी (Global Corona Pandemic) का संक्रमण (Infection) एक बार फिर ठाणे जिले में बढ़ता नजर आ रहा है। क्योंकि गुरुवार को 21 नए कोरोना के प्रभावित मरीज दर्ज किए गए। चौंकाने वाली बात यह है कि सबसे अधिक 10 नए केस नवी मुंबई शहर (Navi Mumbai City) से और आठ ठाणे शहर से सामने आए हैं। जिससे एक बार फिर खलबली मच गई है। 

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे जिले में 21 नए कोरोना पीड़ितों (Corona Victims) का पंजीकरण किया गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि गुरुवार को जिले में किसी भी मरीज के मौत की खबर नहीं है। लेकिन शहरी क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण फिर एक बार बढ़ने से चिंता जरूर बढ़ती दिखाई दे रही है। बहरहाल जिले में अब तक 82 करोड़ एक्टिव मरीज हैं। जबकि जिले में अब तक 7,09,023 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 6,97,011 है और अब तक 11,892 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। 

    वहीं जिले में सर्वाधिक 10 मरीज नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) में दर्ज किये गई है और दूसरे क्रमांक पर ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) है जहाँ पर 8 नए कोरोना के केस सामने आए है। जबकि तीन नए मरीज कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) की सीमा में मिले हैं। वहीँ राहत वाली बात है कि जिले के अन्य महानगरपालिका जैसे उल्हासनगर, भिवंडी और मीरा-भायंदर के साथ-साथ अंबरनाथ और बदलापुर नगर पालिका तथा ग्रामीण क्षेत्र में एक भी नया मरीज नहीं मिला है।