शहाड, उल्हासनगर और विठ्ठलवाडी स्टेशनों के नाम बदलने की मांग

    Loading

    उल्हासनगर: उल्हासनगर महानगरपालिका (Ulhasnagar Municipal Corporation) क्षेत्र के अधीन आने वाले मध्य रेलवे (Central Railway) के उल्हासनगर (Ulhasnagar), विठ्ठलवाडी (Vithalwadi) और शहाड रेलवे स्टेशनों (Shahad Railway Stations) के नाम बदलने की मांग उल्हासनगर महानगरपालिका के नगरसेवकों (Corporators) ने की है।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, उल्हासनगर महानगरपालिका के मनोनीत नगरसेवक मनोज लासी और नगरसेविका दीपा नारायण पंजाबी ने शहाड रेलवे स्टेशन का नाम सिंधी समाज के प्रसिद्ध कवि और सूफ़ी संत शहीद भगत कंवरराम साहिब जी की स्मृति में रखने की मांग महानगरपालिका से की है। अपने पत्र में इन नगरसेवकों ने लिखा है कि महानगरपालिका में इस विषय को मंजूरी देने के बाद राज्य और केंद्र सरकार को पत्र भेजे जाए।

    महापौर को दिया पत्र

    वहीं भाजपा के नगरसेवक राजेश वानखेड़े ने उल्हासनगर रेलवे स्टेशन को  शिवसेना प्रमुख रहे स्व. बालासाहेब ठाकरे का नाम देने और विठ्ठलवाडी रेलवे स्टेशन को डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का नाम देने संबंधी पत्र अक्टूबर महीने में महानगरपालिका के महापौर को दिया है।

    18 नवंबर को महासभा

    रेलवे स्टेशन का नाम रखने की मांग उल्हासनगर महानगरपालिका के भाजपा नगरसेवक राजेश वानखेड़े के अलावा ज्योत्सना सुरेश जाधव द्वारा भी की गई है। महानगरपालिका की 18 नवंबर को महासभा है। लक्षवेधी सूचना द्वारा उक्त विषय पर चर्चा करके नामकरण का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने की भी मांग नगरसेवकों द्वारा की गई।