Rickshaw drivers thrashed in Thane during Maharashtra bandh, watch video

    Loading

    ठाणे: सोमवार को महाराष्ट्र बंद (Maharashtra Bandh) में शिवसेना (Shiv Sena) भी शामिल हुई और शिवसैनिकों ने रिक्शा चालकों को जबरन रिक्शा (Rickshaw) बंद करने के लिए दबाव डालते नजर आए। वहीं शहर के मध्य परिसर में ठाणे स्टेशन रोड पर उप महापौर के पति और उनके समर्थकों ने रिक्शा चालकों को पीट-पीटकर रोकने की कोशिश की। इस दौरान एक वीडियो में डंडे से रिक्शा चालकों पर प्रहार करते खुद महापौर के पति दिखाई दिए। 

    गौरतलब है कि सोमवार को बंद को सफल बनाने के लिए शिवसेना राष्ट्रवादी सड़कों पर उतरे, बाजार में एक साथ चल पड़े और दुकानें बंद करा दी।  बहरहाल, ठाणे क्षेत्र में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र स्टेशन और आसपास परिसरों में उप महापौर पल्लवी कदम के पति पवन कदम का अपने कार्यकर्ताओं के साथ रिक्शा चालकों की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया है। इसलिए अब शहर में चर्चा है कि क्या ठाणे में शिवसेना की कट्टरता फिर बढ़ गई है। गौरतलब है की बंद को सफल बनाने के लिए शिवसेना और एनसीपी एकत्रित होकर  सड़कों पर उतरकर दुकानें बंद कराने की अपील करती नजर आई।  

    यात्रियों को रिक्शा पर निर्भर रहना पड़ा

    वहीं महाराष्ट्र बंद का सबसे ज्यादा असर आम यात्रियों पर पड़ा है। ठाणे में वागले एस्टेट, वर्तक नगर, मजीवाड़ा, कोलशेत, पांचपखाड़ी जैसे विभिन्न स्थानों पर काम पर आने वाले यात्रियों को रिक्शा पर निर्भर रहना पड़ा। क्योंकि बसें उपलब्ध नहीं थी। लेकिन रिक्शा चालक इस अवसर का लाभ उठाते दिखे। 30 से 50 रुपये अधिक चार्ज कर रहे हैं।  दैनिक किराया उपलब्धता नहीं होने के कारण यात्रियों के बीच झगड़े भी होते दिखाई दिए।  

    मैंने नहीं किया मारपीट 

    वहीं रिक्शा चालकों की पिटाई किए जाने के मामले को लेकर उपमहापौर पल्ल्वी कदम के पति शिवसेना विभाग प्रमुख पवन कदम ने मारपीट का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से किसी भी रिक्शा चालक के साथ मारपीट नहीं हुई है। शिवसैनिकों को जानकारी मिली थी कि कुछ रिक्शा चालक बंद का फायदा उठाते हुए यात्रियों से किराया अधिक वसूल रहे है। जिसे लेकर शिवसैनिक आक्रोशित हो गए और उन्होंने रिक्शा चालकों से अधिक किराया लेने का कारण पूछा और उचित उत्तर न मिलने कारण कुछ शिवसैनिकों ने रिक्शा चालकों को सबक सिखाने का काम किया है। यह आम ठाणेकरों के परेशानियों को देखते हुए किया गया है।