mahavitaran

Loading

उल्हासनगर. बार-बार अपील के बावजूद बिजली उपभोक्ता बिजली के अधिक बिल की शिकायतें और बिजली बिल की डुप्लीकेट कॉपी प्राप्त करने के लिए महावितरण के कल्याण सर्कल के विभिन्न कार्यालयों में भीड़ कर रहे हैं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना मुश्किल हो गया है. 

मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल ने ग्राहकों से खुद को सुरक्षित रखने और कर्मचारियों को संभावित खतरे से बचने के लिए कार्यालय में भीड़भाड़ से बचने के लिए नियमों का पालन करने में सहयोग करने की अपील की है.

…तो बिल सही किया जाएगा

महावितरण ने बिजली ग्राहकों के मीटर रीडिंग की शुरुआत के बाद लगभग तीन महीने की अवधि के लिए समेकित बिजली बिल जारी करना शुरू कर दिया है. ग्राहकों को बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के कंप्यूटर सिस्टम के माध्यम से स्लैब लाभ के साथ दो महीने के लिए औसत बिजली बिल को समायोजित करके उनकी बिजली की खपत के अनुसार सटीक बिजली बिल दिए जा रहे है, यदि मीटर रीडिंग और बिजली बिल के बीच कोई विसंगति है तो बिल सही किया जाएगा, इसके लिए ग्राहक अपने बिजली के बिल को विस्तार से https://billcal.mahadiscom.in/consumerbill/ पर केवल ग्राहक संख्या का उल्लेख करके देख सकते है. केवल लिंक या प्राप्त बिजली बिल की ठीक से जांच करके डिजिटल के माध्यम से अधिक बिजली बिल की रिपोर्ट करना संभव है. अब तक प्राप्त शिकायतों में से रीडिंग के बाद दिए गए अधिकांश बिजली बिल सटीक पाए गए है, मुख्य अभियंता अग्रवाल ने उपभोक्ताओं और शिकायतकर्ताओं से अपील की है कि वह  सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करने के लिए महावितरण कार्यालय में भीड़ से बचें.