fraud
Representative Pic

    Loading

    कल्याण : तीन दिन पहले  डोंबिवली (Dombivli) के रामनगर पुलिस स्टेशन (Ramnagar Police Station) में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि जलगांव के जादूगर भोंडूबाबा ने डोंबिवली में रहने वाले एक परिवार से काम की बाधा दूर करने का झांसा देकर  32 लाख 15 हजार 874 रुपये की ठगी (Cheated) की है।  इस शिकायत () के बाद जांच पड़ताल (Investigation) में जुटी रामनगर पुलिस ने आरोपी ढोंगी बाबा को जलगांव (Jalgaon) से गिरफ्तार (Arrested) किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम पवन बापूराव पाटिल (28) है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जलगांव जिले के भड़गांव के गंजेवाड़ा-शनि चौक के रहने वाले आरोपी पवन पाटिल दिसंबर 2019 से शिकायतकर्ता प्रियंका राणे के साथ डोंबिवली के पूर्व न्यू आयरे रोड स्थित ओम साई सोसायटी में रहने वाली प्रियंका की मां को ठगा,  प्रियंका के साथ उनके भाई और मां को  इच्छामाता सप्तश्रुंगिदेवी के शरीर में होने की बात कही, सबका विश्वास अर्जित करने के लिए इस भोंडूबाबा ने देवी सप्तश्रृंगी की चांदी की मूर्ति को अपने हाथों से कभी खादीसाखर से तो कभी कुंकू से गायब कर दिया,  साथ ही इस बाबा ने डराया  था कि किसी ने कुछ कर दिया है।

    इससे  मुक्ति पाने के लिए पैसे खर्च करने होंगे ऐसी बात कहकर बाबा ने समय-समय पर प्रियंका और उसकी मां के खाते से 31 लाख 6 हजार 874 रुपये  बाबा ने अपने बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए। इसके अलावा उसने  1 लाख 9 हजार रुपये के उपहार भी लिया। प्रियंका राणे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि पवन पाटिल ने 32 लाख 15 हजार 874 रुपये की ठगी कर हमें धोखा दिया है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने दो दिन पहले आईपीसी की धारा 2(1), (बी), 3(1), (2) के तहत मामला दर्ज किया था। जादू टोना और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू हो गई थी। 

    इस बाबा ने और कितने अंधविश्वासी लोगों को  ठगा है इस ठगने के गिरोह में और कौन-कौन सामिल है ? आदि प्रश्नों का उत्तर पुलिस की  पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा।  आरोपी ढोंगी बाबा को कल्याण जिला सत्र न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन सांडभोर के मार्गदर्शन में आगे इस मामले की जांच  पुलिस निरीक्षक सुरेश सरडे कर रहे हैं।