arrested
Representative Image

Loading

ठाणे (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) शहर में एक दुकान से 1.05 करोड़ रुपये की कीमत के जेवरात चोरी करने के आरोप में पुलिस ने 27 वर्षीय सेल्समैन को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। नौपाडा पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अभय महाजन ने बताया कि आरोपी राहुल जयंतीलाल मेहता को 26 मार्च को उसम समय मीरा रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया था जब वह अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा। उन्होंने बताया कि वह ऐशोआराम की जिंदगी जीने के लिए चोरी करता था।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने तलाव पाली इलाके में स्थित आभूषण की दुकान में चोरी को वारदात को अंजाम दिया था। दुकान मालिक की ओर से 25 मार्च को दी गई शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 408 (किसी क्लर्क या सेवक द्वारा आपराधिक विश्वास भंग) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि मेहता दुकान पर ब्रिकी का काम संभालता था। इस दौरन नवंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच उसने कथित तौर पर 70 जेवरातों पर हाथ साफ कर लिया, जिनकी कीमत लगभग 1,05,55,766 रुपये है। आरोपी आठ मार्च 2024 से काम पर नहीं आ रहा था और उसकी पत्नी ने 15 मार्च को उसके लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराई थी।

अधिकारी के अनुसार वह पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए मुंबई, मध्य प्रदेश के इंदौर, गुजरात और अन्य स्थानों पर छिपता रहा। पुलिस को सूचना मिली कि वह 26 मार्च को यहां मीरा रोड इलाके में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आने वाला है। अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे धर दबोचा। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी के रुपयों को महंगी जीवनशैली के लिए खर्च कर दिया। वह पब और पांच सितारा होटल में जाता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से अब तक लगभग 62.10 लाख रुपये की कीमत के जेवरात बरामद कर लिए गए हैं।