Eastern Express bridges will now be consolidated, MSRDC has decided

    Loading

    ठाणे. ठाणे ईस्टर्न एक्सप्रेस (Eastern Express Highway) पर स्थित दो पुलों को मजबूत करने के लिए एमएसआरडीसी (MSRDC) द्वारा कांक्रीटीकरण करने का निर्णय लिया गया है। आनेवाले डेढ़ से दो महीनों के भीतर काम की शुरुआत कर दी जाएगी। इस कांक्रीटीकरण के कारण ठाणे (Thane) के उड़ानपुल मजबूत तो होंगे ही साथ ही पुलों यात्रा की दृष्टि से परफेक्ट होंगे। बरसात के पहले कार्य पूर्ण होने से दुर्घटनाओं में कमी आएगी। 

    ठाणे स्थित माजीवाड़ा (Majiwada) और नितिन कंपनी (Nitin Company) के उड़ानपुल यात्रियों के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण माने जाते हैं। इन दोनों पुलों को मजबूत करने के लिए दोनों पुलों के कांक्रीटीकरण का निर्णय एमएसआरडीसी द्वारा लिया गया हैं। एमएसआरडीसी अधिकारियों का तर्क है कि दोनों पुलों के कांक्रीटीकरण के बाद सड़क समतल हो जाएगी जिससे बरसात के दौरान दुर्घटनाओं में कमी आएगी। 

    बरसात शुरू होने से पहले कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य

    मुंबई राज्य सड़क विकास महामंडल द्वारा माजिवाड़ा और नितिन कंपनी उड़ानपुल के कांक्रीटीकरण कार्य को पूर्ण करने के लिए बरसात शुरू होने से पहले का लक्ष्य तय किया गया हैं। दोनों पुलों के कांक्रीटीकरण कार्य के लिए एमएसआरडीसी द्वारा ठाणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनुमति मांगी गई हैं। ठाणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनुमति मिलते ही कांक्रीटीकरण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बरसात के दौरान उडानपूलों पर पड़े गढ्ढों के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या देखने मिलती थी। कांक्रीटीकरण के बाद ट्रैफिक जाम से यात्रियों को निजात मिलेगी।