Thane Fire

    ठाणे: कलवा (Kalwa) के खारेगांव स्थित रखमा सोसायटी (Rakhma Society) के तल मंजिल पर बने मीटर बॉक्स रूम में सुबह आग (Fire)लग गयी। इसमें 16 मीटर जल कर राख हो गए हैं। साथ ही ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) आपदा प्रबंधन विभाग और दमकल कर्मियों ने आग के कारण हुए धुएं में फंसे 16 निवासियों को निकालने में कामयाबी हासिल की। 

    कलवा के खारेगांव नाका पर रखमा नामक सोसायटी में चार मंजिला इमारत है। इसमें 16 परिवार रहते हैं। साथ ही ग्राउंड फ्लोर पर टोरेंट कंपनी का लाइट मीटर था और उसी मीटर रूम में अचानक आग लग गई। आग सुबह करीब 5 बजे लगी थी। आग की सूचना मिलते ही ठाणे नगर निगम आपदा प्रबंधन विभाग और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची।   ग्राउंड फ्लोर पर लगे 16 लाइट मीटर जल कर राख हो गए और काफी धुंआ था। 

    आग में किसी की मौत नहीं हुई 

    इस बीच, निवासियों को उठ रहे धुंए से सांस संबंधी समस्या होने लगी। जिसे संज्ञान में लेते हुए दमकल विभाग और मनपा आपदा प्रबंधन विभाग ने सोसायटी के निवासियों को तुरंत घर से सुरक्षित निकाला। आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि आग में किसी की मौत नहीं हुई और न ही कोई घायल हुआ, जिस पर आधे घंटे के भीतर काबू पा लिया गया।