भिवंडी में साढ़े 6 लाख की बिजली चोरी, 3 लोगों के खिलाफ फौजदारी के तहत मामला दर्ज

    Loading

    भिवंडी : भिवंडी तालुका (Bhiwandi Taluka) स्थित  कोनगांव में एमएसईबी बिजली कंपनी (MSEB Electricity Company) के अधिकारियों (Officers) ने बिजली चोरों पर अंकुश लगाने के लिए स्कॉट की नियुक्ति की है। बिजली कर्मियों की टीम द्वारा बिजली चोरों पर पुलिस स्टेशन में फौजदारी के तहत मामला दाखिल हो रहे हैं। कड़क कार्रवाई की वजह से बिजली चोरी करने वालों ग्राहकों में हडकंप मचा हुआ है। इसी क्रम में एमएसईबी कंपनी ने 3 अलग- अलग बिजली चोरी के मामले में 3 लोगों के खिलाफ फौजदारी के तहत मामला दर्ज कराया है।

    मिली जानकारी के अनुसार पाचमार नगर, कोनगांव निवासी आदिती इंटरप्राइजेस के मालिक शंकर शामराव पोल ने पास ही स्थित बिजली के तार से अवैध कनेक्शन कर मार्च 2020 से 8 सितंबर 2021 तक लगभग 19,228 यूनिट बिजली इस्तेमाल करते हुए 4 लाख 2 हजार 480 रुपये कीमत की बिजली चोरी किया। बिजली चोरी की दूसरी घटना में कोनगांव स्थित सीताराम अपार्टमेंट के नीचे दुकान के गाला मालिक दत्तात्रय बेखंडे ने भी पास से गई बिजली लाइन में अवैध कनेक्शन कर 10,392 यूनिट बिजली इस्तेमाल करते हुए एक वर्ष के भीतर 2 लाख 25 हजार 300 रुपये कीमत की बिजली चोरी किया।

    34,740 रुपये कीमत की बिजली चोरी

    बिजली चोरी की तीसरी घटना में कोनगांव निवासी सुमित अपार्टमेंट निवासी राकेश तुलसीराम  गुंजल ने अपने मकान में लगे हुए केबल में अवैध कनेक्शन कर 2009 यूनिट बिजली इस्तेमाल करते हुए 34,740 रुपये कीमत की बिजली चोरी किया है. बिजली चोरी की शिकायत बिजली विभाग के अधिकारी अभिषेक अशोक कुमार द्विवेदी ने शांतिनगर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। शांतिनगर पुलिस ने 6 लाख 62 हजार 520 रुपये कीमत की बिजली चोरी के मामले में तीनों के खिलाफ  बिजली अधिनियम 2003 कलम 135 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच पुलिस उप निरीक्षक पाखरे कर रहे हैं।