Eknath Shinde and Uddhav

    Loading

    ठाणे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को कहा कि किसी लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी को किसी राजनीतिक दल का प्रचार करने और संगठन के विकास के लिए कार्यों को बढ़ाने का अधिकार है। वह आज ठाणे शहर में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की यात्रा के बारे में पूछे गये प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

    पिछले साल शिवसेना के विभाजन के बाद यह ठाकरे की पहली ठाणे यात्रा है। ठाणे शिंदे का गढ़ माना जाता है जो इस जिले की कोपरी-पचपाखड़ी विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

    शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि ठाकरे पार्टी के दिवंगत नेता आनंद दिघे की जयंती की पूर्वसंध्या पर ठाणे के शिवाजी मैदान में पार्टी द्वारा आयोजित विशाल चिकित्सा शिविर का उद्घाटन करेंगे। दिघे को मुख्यमंत्री शिंदे का राजनीतिक मार्गदर्शक माना जाता है।

    ठाकरे आनंद आश्रम के पास तेंबी नाका में दिघे की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित करेंगे। इसके बाद वह शहर में जैन समुदाय द्वारा आयोजित एक समारोह में हिस्सा लेंगे।

    ठाकरे के दौरे के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा, “लोकतंत्र में सभी को अपनी पार्टी का प्रचार करने और उसके विस्तार के काम को बढ़ाने का अधिकार है।” ठाकरे के स्वागत में शहर भर में सैकड़ों बैनर लगाये गये हैं। (एजेंसी)