Fake note printing gang busted in Bhiwandi, 3 arrested

    भिवंडी. शांतिनगर पुलिस (Shantinagar Police) ने छापा मारकर जाली नोट (Fake Note) छापकर मार्केट में फैलने वाले गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर उसके पास से 500 और 100 रुपए के 2 लाख रुपए का नकली नोट और नोट तैयार करने वाला समान बरामद करने में सफलता पाई है। मिली जानकारी के अनुसार शांतिनगर पुलिस स्टेशन के पुलिस उपनिरीक्षक रविंद्र पाटिल को गुप्त सूचना मिली कि कल्याण रोड (Kalyan Road) पर स्थित साई बाबा मंदिर के पास साई प्रेम होटल पर एक व्यक्ति 500 रुपए का नकली नोट चलाने के लिए आने वाला है।

    उक्त सूचना के बाद एसीपी प्रशांत ढोले, सीनियर पीआई शीतल राउत और पीआई किरण कबाड़ी के मार्गदर्शन में पुलिस अधिकारी रविंद्र पाटिल और उनकी टीम ने जाल बिछाकर अहमद नाजम नाशिककर (35) को गिरफ्तार कर उसके पास से 500 रुपए के एक लाख के नकली नोट और एक मोबाइल सहित 1 लाख 10 हजार का माल बरामद किया।

    तीनों आरोपियों को 28 सितंबर तक पुलिस हिरासत

    गिरफ्तार आरोपी के बयान के बाद पुलिस ने उसके दो अन्य  सहयोगी मोहम्मद शफीक अंसारी (35) और चेतन एकनाथ मिस्त्री 41 को गिरफ्तार कर उनके पास से 1 लाख 19 हजार के 100 और 500 के नकली नोट तथा इसे तैयार करने वाले सामग्री लैपटॉप, प्रिंटर, लेमिनेटर, सॉफ्टवेयर, प्रिंटिंग के कागज सहित कुल 39 हजार 180 रुपए का सामान बरामद किया। शांतिनगर पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायालय ने तीनों आरोपियों को 28 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिरकार नकली नोट उक्त आरोपी कब से छाप रहे है तथा इसे कहां-कहां चलाए इसका पता लगाने में जुटे है।