Gutkha seized for 1.24 crore, 4 smugglers arrested
File Photo

    Loading

    ठाणे : जिले के अंतर्गत आने वाले भिवंडी तालुका पुलिस की सीमा में ठाणे खाद्य और औषधि प्रशासन (Thane Food and Drug Administration) ने छापा मारा और 47 लाख 52 हजार मूल्य का प्रतिबंधित गुटखा (Banned Gutkha) जब्त किया है। पुलिस स्टेशन में गाड़ी मालिकों और चालकों के खिलाफ आईपीसी 188, 273, 328 व फ़ूड एंड ड्रग की धारा 3(1), 26(2),27(3) और 59 के तहत मामला दर्ज किया गया है अधिकारियों ने 4 वाहनों को जब्त किया है। इन गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की दिशा में विभाग की तरफ से पहल की जाएगी।

    अधिकारियों को शुभम इंडस्ट्रियल पार्क में अवैध रूप से प्रतिबंधित गुटखा रखे होने की सूचना मिली थी। उक्त सूचना पर ठाणे एफडीए के ज्वाइंट कमिश्नर सुरेश देशमुख के मार्गदर्शन में असिस्टेंट रामालिंग बोडके के नेतृत्व में निरीक्षक एम ए जाधव और बी सी वसावे की टीम ने छापा मारा। ठाणे खाद्य और औषधि प्रशासन ने भिवंडी तालुका पुलिस की सीमा में छापा मारा और 47 लाख 52 हजार मूल्य का प्रतिबंधित गुटखा जब्त किया है। पुलिस स्टेशन में गाड़ी मालिकों और चालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रतिबंधित पदार्थों के परिवहन के आरोप में अधिकारियों ने 4 टेंपो जब्त किया है। इन गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की दिशा में विभाग की तरफ से पहल की जाएगी। 

    अधिकारियों को शुभम इंडस्ट्रियल पार्क में अवैध रूप से प्रतिबंधित गुटखा रखे होने की सूचना मिली थी। उक्त सूचना पर ठाणे एफडीए के ज्वाइंट कमिश्नर सुरेश देशमुख के मार्गदर्शन में असिस्टेंट रामालिंग बोडके के नेतृत्व में निरीक्षक एम ए जाधव और बी सी वसावे की टीम ने छापा मारा। आगे की जांच जारी है।