Fire in Rabale
File Photo

    Loading

    नवी मुंबई : होलिका दहन (Holika Dahan) के दिन रात में 11 बजे के करीब राबाले एमआईडीसी (Rabale MIDC) स्थित लकड़ी (Wood) की एक बखार में भीषण आग (Huge Fire) लगी। इस आग की चपेट में आने से बगल की 3 दुकानें भी जल गई। वहीं एक मस्जिद को नुकसान हुआ है। अग्निशमन दल की 4 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। इसके लिए राबाले एमआईडीसी की 2 और नवी मुंबई महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग की 2 गाड़ियों की मदद ली गई। इस आग में कोई जीवित हानि नहीं हुई।

    राबाले एमआईडीसी के अग्निशमन दल के अधिकारी रायबा पाटील के अनुसार उक्त आग अफरीदी नामक व्यक्ति की लकड़ी की बखार में होलिका दहन के दिन रात में 11 बजे के करीब लगी। जिसकी खबर मिलने पर आग को बुझाने के लिए रबाले एमआईडीसी की अग्निशमन दल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी, आग की भीषण स्थिति को देखते हुए नवी मुंबई महानगरपालिका के अग्निशमन दल की 2 गाड़ियों को मदद के लिए मौके पर बुलाया गया था, जिनकी मदद से शुक्रवार की सुबह 3 बजे तक इस आग को बुझाने का काम किया गया। आग को बुझाने के 4 घंटे से अधिक का समय लगा।

    झोपड़ियों को बचाने में मिली सफलता

    रायबा पाटिल ने बताया कि लकड़ी की बखार के पास बड़े पैमाने पर झोपड़े बनें हुए हैं, जिन्हें इस आग से बचाने में बड़ी चुनौती थी, कड़ी मशक्कत करने के बाद अग्निशमन के जवानों को इन झोपड़ियों को बचाने में सफलता मिली। जिसके चलते भीषण हादसा होने से टल गया। यह आग किस वजह से लगी, इसका पता लगाया जा रहा है। लकड़ी की इस बखार के पास ही एक मस्जिद है जिस के कुछ हिस्से को भी इस आग से नुकसान हुआ है। वहीं इस बखार के साथ 3 अन्य दुकानें भी जलकर खाक हो गई।