mns ul

    Loading

    उल्हासनगर : शहर के बहुप्रतीक्षित दिवंगत बालासाहेब ठाकरे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य प्रत्यक्ष रुप से एक दो दिन में शुरु होने जा रहा है कि इस बीच मनसे ने उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन (Ulhasnagar Municipal Administration) को पत्र देते हुए अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि महानगरपालिका पहले यह आश्वासन दे कि प्रस्तावित क्रीडा संकुल सभी वर्ग के लिए निशुल्क होगा और गरीब तबके के खिलाड़ियों के लिए मैदान की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। 

    मनसे के अलावा वर्षों से इस मैदान में विविध खेल खेल चुके पूर्व खिलाडियों और मौजूदा युवकों में भी नाराजगी है। महानगरपालिका प्रशासन इस मांग के प्रति कितनी गंभीर है शहर में यह मुद्दा अब विगत 3 दिन से उत्सुकता और चर्चा का विषय बन चुका है।

    महानगरपालिका उपायुक्त को दिया निवेदन

    उक्त मांग को लेकर मनसे के जिला अध्यक्ष सचिन कदम, उप जिलाध्यक्ष प्रदीप गोडसे, सचिव संजय घुगे, शहर अध्यक्ष बंडू देशमुख, शहर सचिव शालीग्राम सोनावणे, शहर संगठक मैनुद्दीन शेख आदि के नेतृत्व में मनसे के एक प्रतिनिधि मंडल ने महानगरपालिका उपायुक्त (मुख्यालय) अशोक नाइकवाडे से मुलाकात कर एक लिखित निवेदन दिया है। उपशहर अध्यक्ष सुभाष हटकर, मनविसे के  अशोक गरड, तन्मेश देशमुख, विभाग अध्यक्ष योगीराज देशमुख,वाहतुक सेना के कालू थोरात आदि पदाधिकारी  और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    खेल परिसर का निजीकरण नहीं किया जाना चाहिए

    आज जहां दिवंगत बालासाहेब ठाकरे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की स्थापना की जा रही है, वहां सैकड़ों क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, एथलेटिक्स और अन्य खेल के  खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। मनसे ने अपने पत्र में लिखा है कि यह गर्व की बात है कि शहर में दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के नाम पर खेल परिसर बनाया जा रहा है। मनसे की मांग है कि खेल परिसर का निजीकरण नहीं किया जाना चाहिए और न ही भविष्य में खिलाड़ियों पर कोई शुल्क नहीं लगना चाहिए। मनसे नेतृत्व का कहना है कि यदि उपरोक्त दोनों मांगें अगले पखवाड़े में पूरी नहीं हुई तो मनसे मैदान बचाव आंदोलन शुरू करेगी।

    स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स औक बालसाहेब ठाकरे स्मारक का निर्माण कार्य 1 जनवरी से शुरू होगा ! 

    गौरतलब है कि स्थानीय कैम्प क्रमांक-4 जो वीटीसी ग्राउंड के नाम से मशहूर है उसी जमीन पर स्व। बालासाहेब ठाकरे के नाम पर महानगरपालिका और राज्य सरकार के एमएमआरडीए की निधि से भव्य और आधुनिक सुविधा वाला स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, इंडोर स्टेडियम और बालासाहेब ठाकरे का स्मारक बनने की योजना है। इसकी टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। क्षेत्रीय सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे के अथक प्रयासों से उक्त निर्माण कार्य के लिए आवश्यक 49 करोड़ 75 लाख की निधि उपलब्ध हुई है। 6 जून को नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने इस कार्य का नारियल फोड़ा था और नए साल की पहली तारीख को प्रस्तावित स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के निर्माण कार्य प्रारंभ होने की महानगरपालिका की योजना है।

    उल्हासनगर महानगरपालिका ने इससे पहले अपनी दो संपत्तियों क्रमशः टाउन हॉल और स्विमिंग पूल को लंबी अवधि के लिए निजी ठेकेदार को लीज के आधार पर दिया है, जबकि इसके निर्माण के समय तत्कालीन नगरपालिका प्रशासन ने वादा किया था कि आम आदमी और गरीब तबके के लोग इन जगहों का किफायती दरों पर उपयोग कर सकेंगे, लेकिन प्रत्यक्ष तौर पर ऐसा नहीं हुआ है। मेरा और मेरी पार्टी का आरोप है कि टाउन हॉल और स्विमिंग पूल की दरें आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं और पूरी तरह से व्यावसायिक हो गई है। उक्त स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का भविष्य में यह हाल न हो इसलिए मनसे शहरवासियों के हित मे उक्त मांग को लेकर सड़क पर उतरने को तैयार है।

    -बंडू देशमुख, अध्यक्ष, मनसे उल्हासनगर